एमपी-सीजी में जन्माष्टमी की धूम, कटनी के जैन मंदिर में चोरी, खरगोन में नदी के बीच फंसा युवक

0
6

भोपाल। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी शहरों में जन्माष्टमी का पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। उज्जैन में भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षा स्थली सांदीपनी आश्रम में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इधर एमपी और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। खरगोन में बाढ़ के बीच फंसे एक युवक को एसडीआरएफ की टीम ने बचाया है।

खरगोन के करही में नदी के बीच फंसा युवक

खरगोन जिले में करही के देवपिपल्या गांव में नदी पार कर रहा एक युवक बाढ़ के बीच फंस गया। उसे निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। रेस्क्यू के दौरान अंधेरा हो गया था। मुश्किलों का सामना कर एसडीआरएफ की टीम युवक को बाहर निकाल लाई।

उज्जैन में जन्माष्टमी की धूम

उज्जैन के सांदीपनी आश्रम सहित सभी कृष्ण मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। सांदीपनी आश्रम में ही भगवान ने शिक्षा ग्रहण की थी। यहीं वे सुदामा से मिले थे।

इंदौर में भी मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

इंदौर के गोपाल मंदिर, यशोदा माता मंदिर, द्वारकाधीश मंदिर, बांके बिहारी मंदिर और इस्कान मंदिर सहित सभी श्रीकृष्ण मंदिरों में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। सभी मंदिरों में आज भगवान का विशेष शृंगार किया गया है।

रायपुर, बिलासपुर के मंदिरों में भी जुटे श्रद्धालु

छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर सहित प्रदेश के सभी श्रीकृष्ण मंदिरों में सुबह से भगवान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। रात 12 बजे होने वाली आरती से पहले भगवान का विशेष शृंगार किया जाएगा। रात में सभी मंदिरों में महाआरती होगी और श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

रायपुर में अस्पताल की बिल्डिंग से गिरकर मरीज की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मेडलाइफ अस्पताल की पांचवीं मंजिल से गिरकर एक 60 साल के मरीज की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस अब इस बार की जांच कर रही है कि यह हादसा है, खुदकुशी है या हत्या।

कटनी के जैन मंदिर में चोरी की वारदात

कटनी शहर में कोतवाली थाना इलाके से चंद्र प्रभु दिगम्बर जैन मंदिर में चोरों ने रात में धावा बोला। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरों ने मंदिर के पीछे की रास्ते की रेलिंग काटी और अंदर घुस गए। इसके बाद वो दान पेटी उठाकर ले गए।