डाॅक्टर के घर हुई चोरी की वारदात के नेपाल से खुलेंगे राज, जांच के लिए रवाना होगी भोपाल पुलिस

0
6

भोपाल। शाहपुरा में डाक्टर के घर भोजन में नशीला पदार्थ मिलाकर चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले नौकर दंपती और उनके साथी अब भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।शुक्रवार की देर रात पांच लाख रूपये नकद और सोने-चांदी के जेवरात चुराकर भागने के बाद से अब तक आरोपितों की लोकेशन का पता पुलिस नहीं लगा पाई है, क्योंकि न तो वे किसी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं और न ही उन्होंने घटना के बाद से मोबाइल फोन चालू किया है।

ऐसे में पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू करने की तैयारी की है। घटना के ठीक तीन दिन पहले नौकर गगन थापा का ससुर चक्रबहादुर शाही अपने न्यू मार्केट स्थित घर से नेपाल गया था और अब भोपाल पुलिस भी उससे पूछताछ के लिए नेपाल रवाना होगी। संभवत: सोमवार को पुलिस की टीम आरोपितों के ठिकाने का पता लगाने नेपाल जाएगी।

नेपाल के कालीकोट का रहने वाला है आरोपित गगन

मामले की जांच कर रहे एसआइ लालजी मिश्रा के अनुसार 32 वर्षीय गगन थापा शाहपुरा सी-सेक्टर स्थित डाक्टर विजय निचलानी के यहां काम करता था। वह उसी बिल्डिंग में अपनी पत्नी संगीता और ढ़ाई वर्ष की बेटी के साथ ढाई वर्ष से रह रहा था।

शुक्रवार को जब डाक्टर का पूरा परिवार अलग-अलग काम से दूसरे शहर गया तो उनकी बेटी व दामाद आकर घर में रात रूके थे। यहां नौकर दंपती गगन और संगीता ने उनके भोजन में नशीला पदार्थ मिलाकर चोरी कर फरार हो गए।

भोजन में नशीला पदार्थ मिलाने व चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। लालजी मिश्रा ने बताया कि अब तक न तो वे किसी सीसीटीवी में दिखे हैं और न उनकी लोकेशन का पता चल सका है। ऐसे में हम नेपाल से जांच की शुरूआत करेंगे।

वहीं डाक्टर विजय के छोटे भाई अजय ने बताया कि गगन नेपाल के कालीकोट का रहने वाला है। ढाई साल पहले परिचित विष्णु थापा के कहने पर उसे काम कर रखा था।