गुरुकुल पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

0
7

कवर्धा। नगर की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था, गुरुकुल पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन किया गया। प्रातःकालीन विशेष सभा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शाला के प्रभारी प्राचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएँ, पदाधिकारीगण और छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्या की देवी माँ सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर और पूजन वंदन के साथ की गई। इसके बाद, शाला की छात्राओं ने श्रीकृष्ण भजनों के साथ मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। एक छात्रा ने श्रीकृष्ण के जीवन से संबंधित सारगर्भित भाषण देकर सभी को भगवान श्रीकृष्ण के आदर्श जीवन से अवगत कराया।

कार्यक्रम में शाला के छात्रों ने चंद्रयान से संबंधित एकांकी और श्रीकृष्ण के जन्म पर आधारित एकांकी की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद भव्य मटकी फोड़ का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने जोश और उत्साह के साथ हिस्सा लिया। श्रीकृष्ण से संबंधित सामान्य ज्ञान प्रश्नों का उत्तर देकर बच्चों ने अपनी ज्ञान की गहराई दिखाई

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की विविधता और बच्चों के शानदार प्रदर्शन ने पूरे माहौल को श्रीकृष्णमय बना दिया। कार्यक्रम के अंत में, संस्था के पदाधिकारीगण, प्रभारी प्राचार्य और प्रशासकों ने विद्यालय के पूरे परिवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएँ दीं और इस आयोजन की सफलता पर सभी की सराहना की।