पुलिस की विभिन्न शाखाओं की फाग पार्टियों में होली मिलन

0
14

 

समाज को सुरक्षा देंने वालों की फाग पार्टी

पुलिस की विभिन्न शाखाओं की फाग पार्टियों ने होली मिलन

भोपाल, 26 मार्च 2024

भोपाल में पुलिसकर्मियों द्वारा रंगों का त्योहार होली हर्षोल्लास से मनाया गया। शहर के लाल परेड मैदान स्थित कबड्‌डी ग्राउंड में 26 मार्च मंगलवार को पुलिस मुख्यालय के होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। डीजीपी श्री सुधीर कुमार सक्सेना ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित होकर प्रदेशभर के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं कामना करता हूं कि होली का यह पर्व आप सभी के और आपके परिवारों के जीवन में खुशियों के रंग लेकर आए, उत्साह के रंग लेकर आए, समृद्धि के रंग लेकर आए। यह जो हमारा पारिवारिक माहौल है, एक-दूसरे से मिल-बांटकर खुशियां मनाने का माहौल है, मैं कामना करता हूं कि यह सदैव बना रहे और मध्यप्रदेश पुलिस इसी तरह देश और प्रदेश का नाम रोशन करती रहे।
इस अवसर पर स्पेशल डीजी श्री संजय झा, स्पेशल डीजी श्री विजय कटारिया, एडीजी श्री पवन श्रीवास्तव, एडीजी श्री अनिल कुमार, एडीजी श्री साजिद फरीद शापू, कमिश्नर श्री हरिनारायणचारी मिश्र, कमांडेंट 7वीं वाहिनी श्री हितेश चौधरी और बड़ी संख्या में वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और पुलिसकर्मियों के परिजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आरक्षक वर्षा परिहार और रिटायर्ड पुलिसकर्मी श्री एस.रिजवी ने किया।
आप सभी हमेशा प्रसन्न रहें, स्वस्थ रहें, सानंद रहें :- डीजीपी
डीजीपी श्री सक्सेना ने सभी पुलिस अधिकारियों, जवानों, समारोह में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों और सभी उपस्थितजन को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस का एक अत्यंत गौरवशाली इतिहास रहा है। चाहे नक्सलवाद के विरुद्ध, डकैतों के विरुद्ध, देश विरोधी तत्वों के विरुद्ध या साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कार्रवाई हो, चाहे बड़े-बड़े त्योहार हों या चुनाव हों, हर क्षेत्र में आप सभी ने अत्यंत उत्कृष्ट कार्य किया है और इसीलिए आज मध्यप्रदेश को देश में शांति का टापू कहा जाता है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप सभी की कर्तव्यपरायणता, कार्यकुशलता, त्याग, तपस्या और बलिदान से ही आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं। हमेशा मध्यप्रदेश पुलिस एक परिवार की तरह रहती है। चाहे किसी भी स्तर के अधिकारी हो, सब त्योहार एक-साथ मनाते हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी हमेशा प्रसन्न रहें, स्वस्थ रहें, सानंद रहें।

सुमधुर फाग गीतों ने बांधा समां
पुलिस की विभिन्न शाखाओं की फाग पार्टियों ने होली मिलन समारोह में आकर्षक प्रस्तुतियां दी। सबसे पहले एसटीएफ, 25वीं बटालियन और डीजीपीआर के संयुक्त दल ने ” मेरा खोई गयो बाजूबंद, कान्हा होरी में…गीत की प्रस्तुति दी। इसके बाद 23वीं बटालियन, जीआरपी व हॉकफोर्स ने संयुक्त रूप से “सज के जा रही छबीली, होली में रंगीली…” गीत प्रस्तुत किया। अगली प्रस्तुति के रूप में पुलिस मुख्यालय की रेडियो शाखा ने मेरी चुनरी में पड़ गयो दाग री, कैसो चटख रंग डारो गीत की प्रस्तुति दी। सातवीं वाहिनी, भोपाल के दल ने “कान्हा राधा के संग खेले होली….”गीत की प्रस्तुति दी। वहीं सीआईडी शाखा के दल ने “केसरिया रंग डारे कन्हैया ने….” और भौंरी की टीम ने “मोहे रंगा न डारो सांवरिया….” गीत गाकर समां बांध दिया।
राधाकृष्ण की रासलीला ने सभी का मन माेहा
होली मिलन समारोह में पुलिस आईटीआई की टीम की सदस्यों ने राधाकृष्ण व गोपियों की रासलीला की आकर्षक नृत्य प्रस्तुति दी। इस मनमोहक प्रस्तुति ने सभी उपस्थितजन को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में पुलिस बैंड ने “ रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे की धुन की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के अंत में समारोह में प्रस्तुति देने वाले पुलिस बल के सभी लोक कलाकारों को डीजीपी श्री सक्सेना ने पारितोषिक वितरित कर सम्मानित किया।