इंदौर में जल्द शुरू होगा नायता मुंडला बस स्टैंड, यहां तक पहुंचने के लिए ऑटो-टैक्सी किराया करेगा जेब ढीली

0
6

इंदौर। नायता मुंडला में बनाए गए बस स्टैंड का संचालन एक सितंबर से शुरू किया जाना है। यहां से फिलहाल महाराष्ट्र जाने वाली लंबी दूरी की बसों का संचालन किया जाएगा। उक्त बस स्टैंड शुरू होने के बाद यात्रियों को खासी परेशानी होगी।

शहर के पूर्वी क्षेत्र से नायता मुंडला तक पहुंचने के लिए यात्रियों को अतिरिक्त राशि खर्च करनी पड़ेगी। शहर के अंदर से संचालित होने वाली सभी बसों को नायता मुंडला और कुमेड़ी स्थित इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) से चलाया जाना है।

एक सितंबर से नायता मुंडला स्थित आईएसबीटी से लंबी दूरी की बसों का संचालन किया जाना है। ऐसे में बस स्टैंड तक यात्रियों को पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

समय भी अधिक लगेगा

नायता मुंडला बस स्टैंड शहर के एक कोने में होने से देवास नाका, उज्जैन रोड, बांगड़दा रोड, एयरपोर्ट रोड पर रहने वाले यात्रियों को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बस स्टैंड जाने के लिए तीन सौ से पांच सौ रुपये ऑटो रिक्शा और टैक्सी के चुकाने होंगे। वहीं बस स्टैंड पहुंचने के लिए समय भी अधिक लगेगा। यात्रियों को घर से एक घंटा पहले पहुंचना होगा।

सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी पुख्ता

नायता मुंडला से देर रात संचालित होने वाली बसों से आने और जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था भी अहम होगी। शहर के बाहर होने से बस स्टैंड पर सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी। क्योंकि रात्रि में नायता मुंडला और पालदा के सुनसान क्षेत्रों में महिला यात्रियों की सुरक्षा अहम होगी। पालदा चौराहे से नायता मुंडला तक सड़क सुधार और लाइटिंग का कार्य नहीं हो सका है।