‘वो बीमार थे, तो मैं आ गया…’, चाचा की जगह पर परीक्षा देते पकड़ा गया भतीजा

0
7

इंदौर। इंदौर में जनरल नर्सिंग की परीक्षा देते एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया है। आरोपित चाचा के स्थान पर परीक्षा देने की कोशिश कर रहा था। जब उसे पकड़ा गया तो बोला- ‘चाचा बीमार हो गए थे, इसलिए उनकी जगह मैं परीक्षा देने आ गया।’संयोगितागंज पुलिस ने शनिवार को छात्र के पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी ले ली। रविवार को आरोपित को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। टीआई सतीश पटेल के मुताबिक प्रिंसिपल अंगूरीसिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है।

बिहार के नालंदा से आया था

शुक्रवार दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक शासकीय नर्सिंग कॉलेज में जनरल नर्सिंग की परीक्षा थी। आरोपित सुजीत उर्फ रोहित राज निवासी नालंदा (बिहार) छात्र जितेंद्र कुमार निवासी नालंदा (बिहार) के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया।

आधार कार्ड से झूठ पकड़ा गया

टीआई के मुताबिक प्रिंसिपल ने पुलिस को बताया सुजीत ने एडमिट कार्ड दिखाकर केंद्र में प्रवेश लिया था। लेकिन आधार कार्ड से उसका झूठ पकड़ा गया। नर्सिंग काउंसिल के सदस्यों की सहायता से आरोपित को पुलिस के सुपुर्द किया।

पहले जनरल नर्सिंग की परीक्षा दे चुका है

पुलिस ने लिखित आवेदन पत्र की जांच कर शनिवार को केस दर्ज किया। सुजीत जनरल नर्सिंग की परीक्षा दे चुका है। उसने बताया जितेंद्र कुमार उसका चाचा है। जितेंद्र के बीमार होने पर उसके स्थान पर परीक्षा देने आया था। वो नहीं चाहता था की चाचा फेल हो जाए। पुलिस उससे पूछताछ कर यह भी पता लगाने की कोशिश की कहीं उसने ऐसे पहले भी किसी और के स्थान पर परीक्षा तो नहीं दी है।