पुलिस ने दादी-पोते को लाठी-डंडों से पीटा, टीआई लाइन अटैच

0
6

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कटनी जीआरपी थाना प्रभारी के ऑफिस में नाबालिग लड़के और उसकी दादी के साथ हुई मारपीट का वीडियो X पर अपलोड किया है। उन्होंने लिखा- कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा एक दलित बच्चे और महिला को बेरहमी से पीटने की घटना बताती है कि मध्यप्रदेश में दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है। रक्षक ही उनके भक्षक बनते जा रहे हैं। सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार।

कांग्रेस ने कहा- यह सब सरकार के इशारे पर हो रहा है। कानून-व्यवस्था के नाम पर गुंडागर्दी की जा रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक आज कटनी जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। भीम आर्मी के चीफ और सांसद चंद्रशेखर आजाद ने X पर लिखा- यही है भाजपा के कुशासन का असली दलित प्रेम।

वहीं, जबलपुर रेलवे एसपी ने आरोपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने को लाइन अटैच कर दिया है। ​​​​​​

कटनी एसपी बोले- GRP थाने का पुराना वीडियो है

कटनी एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने कहा- वीडियो पुराना है। इसकी जांच एडिशनल एसपी संतोष डेहरिया को सौंपी गई है। वीडियो में दिख रहे लोग शातिर अपराधी दीपक वंशकार के परिजन हैं। पिछले साल चोरी के अपराध में फरार होने पर उस पर 10 हजार का इनाम रखा गया था।

संभवत: इसी के चलते पूछताछ के लिए उसके परिजन को बुलाया गया होगा। जांच के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। इसकी जानकारी रेलवे एसपी जबलपुर को भी दे दी गई है।

कांग्रेस बोली- कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार

इसी मामले में कांग्रेस के X हैंडल से किए गए पोस्ट में लिखा गया- सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार। मुख्यमंत्री मोहन यादव, क्या आप यह बताने का कष्ट करेंगे कि आखिर मप्र में हो क्या रहा है?

कटनी जीआरपी थाने में दलित परिवार के 15 साल के बच्चे और उसकी मां के साथ थाना प्रभारी और पुलिस स्टाफ की क्रूरता आत्मा को झंझोड़ कर रखने वाली घटना है। सवाल यह है कि इन लोगों में यह हिम्मत आई कहां से? क्या आपकी उदासीनता से या आपने ऐसे कृत्य की छूट दे रखी है? शर्मनाक कृत्य !!

चंद्रशेखर बोले-यह भाजपा के कुशासन का असली दलित प्रेम

भीम आर्मी चीफ और यूपी की नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- यही है भाजपा के कुशासन का असली दलित प्रेम। जिसमें चोरी के नाम पर किसी भी असहाय परिवार से नाबालिग बच्चे और बुजुर्ग मां को उठा लो, फिर उन पर अपनी वर्दी की भड़ास निकाल दो।