अंडर-17 वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में चार मेडल पक्के:अदिति कुमारी, नेहा, पुलकित और मानसी लाठर फाइनल में पहुंची

0
9

जॉर्डन के अम्मान में चल रही अंडर-17 वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप 2024 में चार महिला पहलवानों ने फाइनल में पहुंच कर अपना मेडल पक्का कर लिया है। वहीं भारत को अब तक 2 ब्रॉन्ज मेडल मिला है। बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में अदिति कुमारी, नेहा, पुलकित और मानसी लाठर ने मुकाबला जीत कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

अदिति फाइनल में ग्रीस की पहलवान से भिड़ेंगी
अदिति ने 43 किलो वेट में सेमीफाइनल में एलेक्सांद्रा बेरेजोवस्काइया को 8-2 से हरा कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। फाइनल में उनका मुकाबला ग्रीस की मारिया लुईजा गिंका के साथ होगा। इससे पहले उन्होंने यूक्रेन की कैरोलिन शफरिक को 10-0 को और उसके बाद मैरीम मोहम्मद अब्देलाल को 4-2 से हराया।

नेहा ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की पहलवान को हराया
वहीं 57 किलो वेट में नेहा ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की अन्ना स्ट्रेटेन को हरा कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। इससे पहले उन्होंने यूनान की माइरी मेनी को और उसके बाद जॉर्जिया की मिरांडा केपेनाद्जे को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराया। फाइनल में उनका मुकाबला जापान की सो त्सुत्सुई से होगा।

पुलकित ने मराम इब्राहिम ऐली को हराया
65 किलो वेट में पुलकित मिस्र की मराम इब्राहिम ऐली को 3-0 से हरा कर फाइनल में पहुंची। अब उनका अगला मुकाबला डारिया फ्रोलोवा से होगा। इससे पहले उन्होंने चीन के लिंग केइ को हराया और उसके बाद जूलियाना केटेनजारो के खिलाफ 9-0 से जीत दर्ज की।

मानसी ने 12-2 से जीता सेमीफाइनल मुकाबला
73 किलो वेट में मानसी लाठर ने सेमीफाइनल में क्रिस्टीना डेमचुक को 12-2 से हरा कर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। वहां पर उनका मुकाबाला हन्ना पिरस्काया से होगा।

भारत को ग्रीको रोमन में मिले हैं 2 मेडल
ग्रीको रोमन के 110 किलो वेट में रौनक दहिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में रौनक ने तुर्की के इमरुल्लाह कैपकन को 6-1 से हराया। इससे पहले रौनक सेमीफाइनल मुकाबले में हंगरी के जोल्टन जाको से 0-2 से हार गए थे।

साईनाथ पारधी ने भी जीता ब्रॉन्ज
साईनाथ पारधी ने ग्रीको रोमन में भारत के लिए एक और ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। उन्होंने 51 किग्रा वर्ग के ब्रॉन्ज मेडल के हुए मुकाबले में कजाकिस्तान के मुसन येरासिल को 3-1 से हराया। इससे पहले रेपेचेज राउंड में अमेरिका के मुनारेटो डोमिनिक माइकल को 7-2 से हराया कर ब्रॉन्ज मेडल के लिए पहुंचे थे।