मध्‍य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए अब 31 अगस्त तक होगी विशेष कॉलेज स्तर काउंसलिंग

0
7

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के महाविद्यालयों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अब 31 अगस्त तक महाविद्यालय स्तर विशेष काउंसलिंग (सीएलसी) होगी। विद्यार्थी सीधे महाविद्यालय जाकर ऑफलाइन आवेदन कर रिक्त सीटों पर प्रवेश ले सकेंगे। सीट उपलब्ध न होने की स्थिति में अन्य विषय अथवा अन्य महाविद्यालय में जहां सीट रिक्त हैं, वहां सीधे प्रवेश प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिए थे निर्देश

बता दें कि उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इंदर सिंह परमार ने उच्च शिक्षा विभाग को प्रदेश के महाविद्यालयों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित रह गए विद्यार्थियों को एक और अवसर दिए जाने के संबंध में निर्देश दिए थे। विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी उच्च शिक्षा डाॅ. तुलसीराम दहायत ने बताया कि प्रदेश के स्नातक एवं स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी 31 अगस्त तक महाविद्यालय स्तर विशेष काउंसलिंग (सीएलसी) में शामिल हो सकेंगे।

विद्यार्थी 24 अगस्त तक जमा कर सकेंगे प्रवेश शुल्क

स्नातक एवं स्नातकोत्तर (यूजी-पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तृतीय सीएलसी चरण में ऑनलाइन प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए प्रवेश शुल्क के भुगतान की तिथि बढ़ाई गई है। अब तृतीय सीएलसी चरण में आनलाइन प्रवेशित विद्यार्थी 24 अगस्त तक प्रवेश शुल्क जमा कर सकेंगे।

स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तृतीय सीएलसी चरण में ऑनलाइन प्रवेश के लिए, पूर्व में 10 अगस्त तक प्रवेश शुल्क का भुगतान किए जाने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। अधिकांश विद्यार्थियों द्वारा निर्धारित समय पर प्रवेश शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है। तृतीय सीएलसी चरण में विद्यार्थियों को आनलाइन प्रवेश के लिए आवंटित महाविद्यालयों में प्रवेश शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त तक बढ़ाई गई है, ऐसे विद्यार्थी 24 अगस्त तक आवंटित महाविद्यालयों में प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं।