लवलीना-निशांत बॉक्सिंग के क्वार्टरफाइनल में, मेडल से एक जीत दूर

0
12

पेरिस ओलिंपिक में बुधवार का दिन भारतीय प्लेयर्स के लिए मिलाजुला रहा। कुछ ने मेडल की उम्मीद बरकरार रखी, तो कुछ ने निराश किया।

पेरिस में चल रहे गेम्स के 5वें दिन भारतीयों ने 6 खेलों में चुनौती पेश की। टोक्यो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन और निशांत देव ने पेरिस ओलिंपिक में अपनी-अपनी वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वे मेडल से एक जीत दूर हैं।

लवलीना ने विमेंस बॉक्सिंग की 75 kg वेट कैटेगरी में राउंड ऑफ-16 मैच में नार्वेजियन की मुक्केबाज सुनीवा हॉफटड को 5-0 से हराया, जबकि निशांत देव ने इक्वाडोर के जोस गेब्रियल रोड्रिग्ज टेनोरियो 3-3 से हराया। बैडमिंटन में लगातार दो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने राउंड ऑफ-16 में प्रवेश कर लिया है। साथ ही शूटर स्वप्निल कुसाले ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मेंस इवेंट के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी ने लगातार दो मुकाबले जीतते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि अनुभवी तरुणदीप राय पहले ही दौर में हार गए। टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला ने राउंड ऑफ-16 में जगह बनाई, वहीं मनिका बत्रा राउंड ऑफ 16 मैच हार गई हैं।