गौतम गंभीर और जय शाह कप्तानी पर बंटे? हार्दिक पंड्या-सूर्यकुमार यादव को लेकर ‘इगो’ की लड़ाई!

0
14

नई दिल्ली: टीम इंडिया में नए अध्याय की शुरुआत होने वाली है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट को लेकर काफी बज है। पहले हार्दिक पंड्या ही दौड़ में थे, लेकिन अब नए हेड कोच गौतम गंभीर के पद संभालते ही गेम उल्टा पड़ गया है। सूर्यकुमार यादव गेम में लीड कर रहे हैं, जबकि हार्दिक पंड्या पिछड़े हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस बीच पिछले 3 दिन से रस्साकशी चल रही है और श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान को लेकर देरी हो रही है। माना जा रहा है कि इस देरी की वजह सिर्फ और सिर्फ कप्तानी है।

रोहित शर्मा के जाने के बाद कप्तानी फाइट, सूर्या और हार्दिक आमने-सामने
रिपोर्ट है कि बीसीसीआई बुधवार को टीमों की घोषणा करने वाला था, लेकिन इस बात पर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है कि हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में टीम का नेतृत्व करेंगे। यही वजह है कि घोषणा एक और दिन के लिए टाल दी गई और कथित तौर पर गुरुवार यानी आज को होगी। रोहित शर्मा ने पिछले महीने उनकी कप्तानी में भारत द्वारा टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद बीसीसीआई को यह तय करना था कि हार्दिक को सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में वापस लाया जाए या सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने पिछले साल चोट के बाद हार्दिक की जगह ली थी, को टी20 में टीम का नेतृत्व जारी रखने दिया जाए।
हार्दिक पंड्या को जय शाह का सपोर्ट, सूर्या पर गंभीर को भरोसा
पिछले साल वनडे विश्व कप के बीच में टखने में चोट लगने के बाद हार्दिक रिहैब में थे और इस साल की शुरुआत में आईपीएल में ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे थे। इस बीच सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की 4-1 की जीत में टीम का नेतृत्व किया। इसके अलावा नए कोच गौतम गंभीर कथित तौर पर हार्दिक की फिटनेस को लेकर आशंकित हैं, क्योंकि ऑलराउंडर को हाल के दिनों में चोटें (पीठ, टखने) लगी हैं। कई रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि गंभीर ने दिल्ली से एक वीडियो कॉल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ एक बैठक की, जहां उन्होंने आगे की राह के दृष्टिकोण पर चर्चा की, लेकिन टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी पर कोई निर्णय नहीं ले सके।
आज हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान
दरअसल, चर्चा में गंभीर सूर्या के पक्ष में थे और शाह ने हार्दिक का समर्थन किया। रोहित, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को दौरे के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि रोहित तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं। श्रीलंका दौरा गंभीर का मुख्य कोच के रूप में पहला दौरा होगा। उन्होंने टी20 विश्व कप के समापन पर राहुल द्रविड़ की जगह ली थी। यह दौरा 27 जुलाई को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच के साथ शुरू होगा।