देहरादून में भोपाल के दो युवक केमिकल डिवाइस के साथ गिरफ्तार, कहीं ये रेडियो एक्टिव तो नहीं… एटॉमिक सेंटर करेगा जांच

0
9

 भोपाल। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक केमिकल डिवाइस के साथ पुलिस ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली के साथ भोपाल के दो युवक जैद अली और अभिषेक जैन समेत के पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। केमिकल के रेडियो एक्टिव होने की आशंका के बाद भाभा एटॉमिक सेंटर में इसकी जांच कराने की तैयारी की जा रही है।दोनों आरोपितों के स्वजन देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। आरोपितों के स्वजनों की उनकी कारगुजारियो के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। एक आरोपित के घर ताला लगा तो दूसरे के पिता घर पर अकेले हैं। उनको बेटे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। जैद के पिता उबैद अली घर पर अकेले हैं।

वह गोविंदपुरा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की एक ब्रेड फैक्ट्री में नौकरी करते थे। जैद उनका इकलौता बेटा है। उन्होंने एक प्रॉपर्टी बेचने के बाद अपने बेटे को रकम दी थी, जिससे वह खुद का काम करना चाहता था। उसने बीकॉम तक पढाई भी कर रखी है।

स्वजनों से दिल्ली जाने का कहकर निकला था

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जैद अली के घर में उसकी मां, पिता के साथ रहता था। उसकी एक बहन है, उसकी शादी हो चुकी है। वह अपने पिता से दिल्ली जाने का कहकर निकला था। उनकी अपने बेटे से करीब चार दिन पहले बात हुई थी। उसके बाद उससे बात नहीं हुई थी। शुक्रवार को जब देहरादून पुलिस का उनके पास फोन आया, तब उनको बेटे की गिरफ्तारी की जानकारी हुई।

मां और दामाद को किया देहरादून रवाना

पुलिस ने जैद अली और अभिषेक जैन के स्वजनों को तत्काल देहरादून बुलाया है। उसके बाद जैद अली की मां अपने दामाद के साथ चली गई। दूसरे आरोपित अभिषेक जैन की पत्नी भी देहरादून के लिए रवाना हो गई है।आरोपित अभिषेक जैन भोपाल के कोलार का रहने वाला है,लेकिन भानपुर की टाप रेसीडेंसी कालोनी रह रहा है। उसके घर पर फिलहाल ताला लगा है।

प्रदेश की गुप्तचर एजेंसियां अलर्ट पर

भोपाल के आरोपित जैद अली और अभिषेक जैन की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की गुप्तचर एजेंसियां अलर्ट हो गई है। दोनों आरोपितों की जानकारी अपने स्तर पर जुटा रही है। इसके अलावा देहरादून पुलिस से भी संपर्क कर उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश में हैं कि आखिरकार इन दोनों आरोपित उप्र, दिल्ली के आरोपितों के कैसे संपर्क में आए और इस मामले में कैसे शामिल हो गए?