लोक सभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले प्रशासन का दुरुपयोग निष्पक्ष चुनाव के मार्ग में बाधा है –कमलनाथ X पर

0
8

लोक सभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले प्रशासन का दुरुपयोग निष्पक्ष चुनाव के मार्ग में बाधा है –कमलनाथ X पर

Apr 16, 2024

भारतीय जनता पार्टी की सरकार राजनीतिक विद्वेष से कांग्रेस के विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है।
आज विधायक श्री सुनील उईके को जिस तरह से नोटिस दिया गया, वह पूरी तरह से राजनैतिक उद्देश्य से दिया गया है। इससे पहले विधायक नीलेश उईके जी के यहाँ भी छापेमारी की कार्रवाई की गई थी।
लोक सभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले प्रशासन का इस तरह का दुरुपयोग निष्पक्ष चुनाव के मार्ग में बाधा है। मैं प्रशासन से भी आग्रह करता हूँ कि वे संविधान और लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्ध है, ना कि किसी पार्टी विशेष के प्रति।
मैं छिंदवाड़ा की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूँ कि वे इस तरह के पुलिस पैसा और प्रशासन के दुरुपयोग ख़िलाफ़ डटकर खड़े रहे और अपने लोकतांत्रिक अधिकार की रक्षा करने के लिए तैयार रहें।

गौरतलब है कि लोकसभा के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले छिंदवाड़ा में राजनीती और षड़यंत्र एक साथ काम करने लगे हैं. कहा नहीं जा सकता कि किस पार्टी ने क्या खेल खेला, मगर चुंकि चुनाव नज़दीक हैं इसलिए समय कम है, जब तक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी तब तक विपक्ष के नुकसान होने की सम्भावना बनी रहेगी .

दरअसल बात ये है कि, कमलनाथ के छिंदवाड़ा बँगले पर पुलिस ने सर्चिंग की, उनके निजी सचिव आर के मिगलानी व स्थानीय मीडिया कर्मी सचिन गुप्ता पर भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू का फ़र्ज़ी अश्लील वीडियो वायरल करने के बदले 30 लाख रूपये देने के षड्यंत्र का आरोप है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बंटी की शिकायत पर मिगलानी व सचिन पर धारा 67क, आई टी एक्ट 500,120बी में केस दर्ज़ हुए हैं। वीडियो वाइरल करने और पैसे देने की बात की बातचीत का वीडियो पुलिस को दिया हैं अन्य मीडिया कर्मी सुदेश नागवंशी ने भी एस पी से शिकायत की है. प्लान के अनुसार 17 अप्रैल को दोपहर 2 बजे वायरल का समय तय किया गया था।

इस पर कमलनाथ ने कहा कि भाजपा प्रशासन का दुरूपयोग कर कांग्रेस नेताओं का और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। आदिवासी नेता के यहाँ छपा मारा. कांग्रेस पर भाजपा लगातार दबाव बना रही है।