कांग्रेस को आयकर विभाग से एक बार फिर नया नोटिस

0
5

भोपाल/दिल्ली

1/4/2024

मीडिया से प्राप्त ख़बरों के अनुसार,लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को आयकर विभाग से एक बार फिर नया नोटिस मिला है,जिसके जरिये आकलन वर्ष 2014-15 से 2016-17 तक के लिए 1,745 करोड़ रुपये के कर की मांग की गई है. सूत्रों ने रविवार को यह  जानकारी दी. आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस से अब तक कुल कुल 3,567 करोड़ रुपये के कर की मांग की जा चुकी है.
कांग्रेस के खाते से इनकम टैक्स के रूप में ₹135 करोड़ निकाले जा चुके हैं।

कांग्रेस अपने खाते से 135 करोड़ रुपये निकाले जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की तो दूसरी तरफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पार्टी एक और टैक्स नोटिस जारी कर दिया। संभव है कि सुप्रीम कोर्ट आज कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करे। हालांकि, उसे पहले इनकम टैक्स अपीलेट अथॉरिटी (ITAT) और फिर दिल्ली हाई कोर्ट से इस मामले में कोई राहत नहीं मिली है। नए टैक्स नोटिस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘बीजेपी भले ही इनकम टैक्स नोटिस भेजकर कांग्रेस को परेशान करने की कोशिश कर रही हो, लेकिन कांग्रेस न डरने वाली है और न ही रुकने वाली है। हम तैयार हैं, हम जीतेंगे और हम विजयी होंगे।’ वहीं, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने कहा कि ‘कानून अपना काम कर रहा है’ और बीजेपी या सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

बतादें कि पहले ही कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज किए गए हैं एवं आईटी विभाग द्वारा 1823 करोड़ की जबरन वसूली का नोटिस IT द्वारा दिया जा चुका है.।