राजस्थान में एक बार फिर मिशन 25 का टारगेट हासिल करने के लिए भाजपा की रणनीति

0
5

जयपुर:

1/4/2024

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार,लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान राजस्थान में एक बार फिर मिशन 25 का टारगेट हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी विशेष रणनीति बनाने में जुटी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर आए हुए हैं। प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने विशेष रणनीति बनाई है और उस रणनीति पर काम करने के लिए अलग अलग लोकसभा क्षेत्र के लिए गठित कोर कमेटी के सदस्यों से रणनीति साझा की गई। रविवार दोपहर 2 बजे अमित शाह ने होटल ललित में 8 लोकसभा क्षेत्रों के नेताओं के साथ विशेष मंत्रणा की। कोर कमेटी के सदस्यों से प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक लेने के साथ उन्हें जीत के मंत्र बताए गए।

बैठक के दौरान मीडिया की नो एंट्री
अमूमन जब पार्टी का बड़ा प्रोग्राम होता है तब मीडिया को आमंत्रित किया जाता है। महत्वपूर्ण बैठकों में भले ही मीडिया को एंट्री नहीं दी जाती लेकिन कवरेज के लिए यानी फोटो और वीडियो बनाने के लिए कुछ मिनट तक बैठक में एंट्री दी जाती है। रविवार को अलग अलग कोर कमेटी के सदस्यों के साथ हुई बैठक के दौरान होटल ललित में मीडिया को एंट्री नहीं दी गई। पार्टी के सोशल मीडिया प्रकोष्ठ की ओर से संदेश जारी किया गया था कि फोटो और वीडियो के लिए मीडियाकर्मियों को बैठक के दौरान एंट्री नहीं दी जाएगी। शाम को विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से अमित शाह मिले। इस दौरान मीडिया कवरेज की अनुमति दी गई।
हैट्रिक के लिए काम का बंटवारा किया
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने 8 लोकसभा क्षेत्रों में गठित कोर कमेटियों के सदस्यों के साथ चुनाव प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कोर कमेटी के सदस्यों से सुझाव भी लिए और यह भी बताया कि चुनाव के दौरान प्रचार किस तरह से करना है। हालांकि बीजेपी के किसी भी नेता ने चुनावी प्रबंधन की रणनीति के बारे में जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की। बीजेपी के नेताओं की ओर से इतना ही बताया गया कि भाजपा को 370 पार और एनडीए को 400 पार करने के मिशन में सब नेताओं की सहभागिता जरूरी है। इसलिए बैठक के दौरान अलग अलग सदस्यों को अलग अलग काम दिया गया। काम का बंटवारा करके राजस्थान में मिशन 25 का हासिल करने का संकल्प लिया गया।
15 प्रतिशत ज्यादा मार्जिन से जीतने का लक्ष्य
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राजस्थान की अलग अलग लोकसभा क्षेत्रों से आए नेताओं को इस बार बीजेपी प्रत्याशी की जीत 15 प्रतिशत ज्यादा मार्जिन से जिताने का लक्ष्य दिया। सभी को यह लक्ष्य हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने के लिए कहा गया। इसके लिए बूथ स्तर तक चुनावी प्रबंधन को मजबूत करने पर जोर दिया गया। कोर कमेटी के सदस्यों के साथ प्रत्येक कार्यकर्ता और पन्ना प्रमुखों को भी अलग अलग जिम्मेदारी दी गई ताकि कहीं भी कोई कमी बाकी ना रह सके।