5 गेंदबाज जिन्होंने आईपीएल 2024 में फेंके सबसे ज्यादा सबसे डॉट बॉल, चौंका देगा दूसरे नंबर का नाम

0
9

आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है। 200 का स्कोर तो लगभग मैच में बन रहे हैं। सीजन में 11 शतक लग चुके हैं। पावरप्ले में ही टीमें शतक बना देत रही हैं। इसके बाद भी गेंदबाज मौका मिलने पर कमाल दिखा रहे हैं। ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके खिलाफ बल्लेबाज रन बनाने से ज्यादा बचने की कोशिश करते हैं। अभी तक दो गेंदबाज 100 से ज्यादा डॉट बॉल फेंक चुके हैं और दोनों ही भारतीय गेंदबाज हैं। ऐसे में हम आपको आईपीएल के इस सीजन 49वें मैच तक सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले 5 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

​सुनील नरेन- 82 डॉट बॉल​

सुनील नरेन इस सीजन बल्लेबाज से कमाल कर रहे हैं। लेकिन गेंदबाजी में भी उनका कोई जवाब नहीं है। 9 मैचों में नरेन 11 बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। उन्होंने सिर्फ 6.86 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। 36 ओवर की बॉलिंग में उन्होंने 82 डॉट गेंदें डाली हैं।

​ट्रेंट बोल्ट- 87 डॉट बॉल​

राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की बॉलिंग की है। उनके खिलाफ पहले स्पेल में रन बनाना कभी आसान नहीं होता। 9 मैचों में बोल्ट ने 32 ओवर डाले हैं और 10 बल्लेबाजों को आउट किया है। उन्होंने इस दौरान 87 डॉट गेंदें फेंकी हैं।

​कागिसो रबाडा- 94 डॉट बॉल​

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का नाम भी लिस्ट में है। आईपीएल के इस सीजन रबाडा अपने नाम के अनुरूप बॉलिंग नहीं कर पाए हैं। इसके बाद भी 10 मैचों में 94 डॉट गेंद डालकर लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

खलील अहमद- 105 डॉट बॉल

खलील अहमद का नाम काफी लोगों को चौंका सकता है। खलील काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दिल्ली के तेज गेंदबाजों का इस सीजन प्रदर्शन भी लचर रहा है। इसके बाद भी खलीली ने 11 मैचों में 105 डॉट गेंदें फेंकी हैं। उनका नाम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रिजर्व खिलाड़ियों में भी है।

​जसप्रीत बुमराह- 115 डॉट बॉल​

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस सीजन कमाल की बॉलिंग की है। उनके पास अभी पर्पल कैप भी है। 10 मैचों में बुमराह ने 6.4 की इकोनॉमी से रन दिए हैं और 14 विकेट लिए हैं। उनका औसत भी 18 का ही है। बुमराह अभी तक सीजन में 115 डॉट गेंद डाल चुके हैं।