छिंदवाड़ा में कांग्रेस को हुआ भारी नुकसान,कांग्रेस के 7 पार्षद हुए भाजपा में शामिल

0
15

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को हुआ भारी नुकसान,कांग्रेस के 7 पार्षद हुए भाजपा में शामिल,  राहुल गाँधी के 5 गारंटी के बावजूद कांग्रेस से नेताओं का माइग्रेशन.
भोपाल /छिंदवाड़ा:
6/3/24

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. छिंदवाड़ा नगर निगम से कांग्रेस के 7 पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.कल मंगलवार देर शाम भोपाल में राज्य के शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के आवास पर अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस के 7 पार्षद( रोशनी सल्लम, लीना तिरकम, संतोषी वाडिवार, दीपा मोहरे, जगदीश गोदरे, चंद्रभान ठाकरे और धनराज भावरकर)बीजेपी में शामिल हुए. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार का नारा लगाया. कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि वे पीएम मोदी से प्रभावित हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीएम मोदी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा में आ रहे हैं छिंदवाड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ है, जो वर्तमान में इस विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं. यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ राज्य से गुजर रही है.
गौरतलब है कि छिंदवाड़ा नगर निगम में कुल 48 पार्षद हैं. इसमें से 26 कांग्रेस पार्षद, बीजेपी के 18 पार्षद और 3 निर्दलीय पार्षद हैं. दो कांग्रेस और एक बीजेपी को समर्थन दे रहे थे.

अब सात पार्षदों के कांग्रेस छोड़कर जाने से कांग्रेस के पास कुल 21 पार्षद रह गए हैं। ज़ाहिर सी बात है कि इससे छिंदवाड़ा नगर निगम में कांग्रेस का समीकरण गड़बड़ाता दिख रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. साल 2019 के चुनावों में बीजेपी ने 28 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने केवल छिंदवाड़ा सीट जीती थी. कमलनाथ ने अब तक 9 बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया है.

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ राज्य से गुजर रही है.बतादें कि राहुल गाँधी के गारंटी के बावजूद कांग्रेस से नेता निकल कर बीजेपी में जा रहे हैं, ये सब जानते हैं कि राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में राहुल ने गारंटी दी है कि जाति जनगणना करा कर नतीजे सार्वजानिक करेंगे और आर्थिक न्याय के लिए कदम उठाएंगे.