आंदोलन के माध्यम से युवाओं की आवाज मुखर करें : राकेश सिंह 

0
93

भोपाल। विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने युवाओं से जो वादे किए उनमें से एक भी वादा कमलनाथ सरकार पूरा नही कर पायी है। बेरोजगारी भत्ता देने की बात हो या युवाओं को रोजगार देने की बात हो प्रदेश सरकार ने हर मोर्चे पर युवाओं से वादाखिलाफ़ी की है। युवा मोर्चा 19 दिसम्बर को प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी और नाकामियों का सड़कों पर उतरकर आंदोलन के माध्यम से जवाब दे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने रविवार को प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में युवा मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों एवं आंदोलन समिति की बैठक में कही। 
हर जिले में हो प्रभावी आंदोलन
राकेश सिंह ने कहा कि कहा कि पार्टी ने अभी तक जितने भी आंदोलन किए हैं। उनमें युवा मोर्चा की सक्रिय भागीदारी रही है। आंदोलन युवाओं की ताकत और पहचान है। युवाओं में प्रदेश सरकार को लेकर जो आक्रोश है उसे युवा मोर्चा आंदोलन के रूप में आवाज देने का काम करें। उन्होंने कहा कि अनेक मुद्दे पर सरकार बेकफुट पर है, उन मुद्दों को युवाओं के बीच पहुंचाकर हर जिले में मोर्चा प्रभावी आंदोलन करे। जिला केंद्रों पर होने वाले मोर्चा के आंदोलन में हर वर्ग का युवा सम्मलित हो इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां करें और आंदोलन के पूर्व मंडल की प्रभावी बैठकें करें। 
व्यापकता के साथ हर विषय को हर युवा तक पहुंचाएं : पंकज जोशी
मोर्चा के प्रदेश प्रभारी पंकज जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को विधानसभा चुनाव में भ्रमित किया। रोजगार और बेरोजगारी भत्ते के नाम पर युवाओं के वोट लिए, लेकिन सरकार बनने के बाद युवाओं को सरकार भूल गई। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग से वादाखिलाफी की है। लेकिन सबसे अधिक पीड़ित युवा वर्ग है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा की पहचान प्रदर्शन और आंदोलन है। इस पहचान के अनुरूप प्रदेश में एक व्यापक आंदोलन खड़ा करना है। इसके लिए हमें व्यापकता के साथ हर विषय को हर युवा तक पहुंचाना है। 
बैठक में प्रदेश महामंत्री डॉ. के.पी. झाला, प्रदीप नायर, सी.पी. मिश्रा, वैभव पवार, आनन्द राजपूत सहित मोर्चा पदाधिकारी उपस्थित थे।