युवा मोर्चा 19 दिसम्बर को करेगा हर जिले में आक्रोश आंदोलन : डॉ. अभिलाष पाण्डे

0
126

भोपाल। प्रदेश की भ्रष्ट निकम्मी कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के युवाओं को छला है। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने युवाओं से लोकलुभावन वायदे किए थे। आज सरकार एक साल पूरा करने पर उपलब्धियां बताने की बात कर रही है। लेकिन उसके पास अपार नाकामियां हैं। उसने हर कदम पर युवाओं को छलने का काम किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा सरकार की एक साल की नाकामियों के खिलाफ 19 दिसम्बर को हर जिले में आक्रोश आंदोलन करेगा। यह बात युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अभिलाष पाण्डे ने रविवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकार-वार्ता में मोर्चा के आगामी आंदोलन की जानकारी देते हुए कही। 
हर वर्ग के युवाओं से सरकार ने की धोखेबाजी
श्री पाण्डे ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के युवा के साथ धोखेबाजी की है। बेरोजगार युवाओं को न रोजगार मिला है न 4 हजार रू. भत्ता मिला है। भाजपा सरकार के समय मेधावी छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन और लेपटॉप मिलते थे। भ्रष्ट और निकम्मी कांग्रेस सरकार अभी तक मेधावी छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन और लेपटॉप वितरित नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सरकार बनते ही हर युवा को रोजगार देने का वचन दिया था। लेकिन सरकार बनते ही भैस चराने, बैंड-बाजे बजाने की ट्रेनिंग देकर पढ़े-लिखे युवाओं के साथ कू्रर मजाक किया। 
आंदोलन की तैयारियों को लेकर होंगे प्रदेश भर में कार्यक्रम 
उन्होंने बताया कि 19 दिसम्बर को प्रदेश में होने वाले युवा आक्रोश आंदोलन को लेकर जिला एवं मंडल स्तर तक चरणबद्ध कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के लिए संभाग, जिला एवं मंडल स्तरों तक समिति का गठन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 19 दिसम्बर के पूर्व प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान, नुक्कण नाटक, धरना प्रदर्शन, काली पट्टिका के साथ विरोध प्रदर्शन, मौन धरना, सोती हुई सरकार को जगाने के लिए बैंड-बाजे बजाकर प्रदर्शन किया जाएगा। आंदोलन प्रभावी हो और युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो इसके लिए आंदोलन के पूर्व 4 दिसम्बर को संभागीय बैठक, 6 दिसम्बर को जिला बैठक, 8 एवं 9 दिसम्बर को मंडल बैठक एवं 10 से 18 दिसम्बर तक हस्ताक्षर अभियान एवं पंजीयन होगा। 19 दिसम्बर का आंदोलन में प्रदेश सरकार के खिलाफ युवा सड़कों पर उतरेगा।