शराब दुकानों के बाहर छलका रहे थे जाम, कार्रवाई:भोपाल की 12 शराब दुकानों के बाहर रात में दबिश

0
4

भोपाल की शराब दुकानों के बाहर जाम छलका रहे लोगों पर गुरुवार देर रात कार्रवाई हुई। आबकारी विभाग और नगर निगम की टीम ने ऐसे लोगों को न सिर्फ पकड़ा, बल्कि ठेले, गुमटियां भी जब्त कीं। इन ठेले और गुमटियों में बैठकर लोग शराब पी रहे थे। रात 12 बजे बाद तक कार्रवाई चलती रही। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

सहायक आयुक्त आबकारी दीपम रायचूरा ने बताया, विभाग की 5 टीमों ने निगम अमले के साथ यह कार्रवाई की। एमपी नगर, होशंगाबाद रोड स्थित वीर सावरकर ब्रिज के नीचे, जीटीवी कॉम्पलेक्स, न्यू मार्केट, नेहरू नगर, पंचशील समेत अन्य स्थानों पर शराब की 12 दुकानों के बाहर लोग अवैध मदिरापान यानी, शराब पी रहे थे। उन्हें पकड़कर प्रकरण बनाए गए। वहीं, जिन ठेले और गुमटियों में वे बैठे थे, उन्हें निगम अमले ने जब्त कर लिया। रात 12 बजे तक कुल 24 प्रकरण बनाए गए। इसके बाद भी कार्रवाई जारी रही। शुक्रवार को भी कार्रवाई की जाएगी।

6 महीने में 1541 प्रकरण बनाए

रायचूरा ने बताया, कंपोजिट शराब दुकानों के आसपास अवैध रूप से शराब पीने वालों के विरुद्ध अप्रैल से अब तक कुल 1541 प्रकरण बनाए जा चुके हैं। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

हर दुकान के बाहर शराबियों का डेरा

भोपाल में अधिकांश शराब दुकानों के बाहर शराबियों का डेरा रहता है। कोलार के नयापुरा में शराब दुकान के बाहर ही जाम छलकाए जाते हैं। ऐसी ही तस्वीर करोंद, शाहपुरा, अयोध्या बायपास, आनंद नगर, पटेल नगर, हमीदिया रोड समेत अन्य स्थानों पर भी देखने को मिलती है।