भोपाल में युवक को कार से किया अगवा, निर्वस्त्र कर लाठी-डंडों से पीटा, आरोपितों पर कार्रवाई नहीं

0
10

,भोपाल। राजधानी में एक युवक को अगवा कर मारपीट का एक वीडिया इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा है। मारपीट की यह घटना दरअसल 13 अगस्त की है। 23 वर्षीय गौरव मिश्रा निजामउद्दीन कॉलोनी का रहने वाला है और लेबर सप्लाई की ठेकेदारी करता है। 12 अगस्त की रात को बिलखिरिया इलाके में स्थित एक रेस्टोरेंट में दोस्त की जन्मदिन की पार्टी थी। यहां सभी दोस्त नाच-गाना कर रहे थे। पास की टेबल पर एक बदमाश दीपक ठाकुर बैठा था। दीपक ठाकुर ने शोर न करने की बात कहते हुए अभद्रता शुरू कर दी। इसी बात को लेकर मामूली कहासुनी हुई। तब दोनों पक्षों में झूमाझटकी भी हो गई। जिसकी शिकायत दीपक ठाकुर ने बिलखिरिया थाने में की थी।

घसीटकर बाहर निकाला और कार से ले गए

अगले दिन 13 अगस्त को गौरव अपने दोस्तों के साथ डीआईजी बंगला चौराहा पर गौतम नगर थाने के सामने बैठा था। तभी आरोपित रोहित कबाड़ी और चार अन्य लोग आए। उन्हें देख गौरव ने बचकर भागने का प्रयास किया। वह पास के एक घर में छिप गया, आरोपित उसे जबरन उसे घर से घसीटकर बाहर लाए और कार में बैठाकर इंडस्ट्रियल एरिया की एक बंद फैक्ट्री में ले गए। कार में पहले से दीपक ठाकुर बैठा था। फैक्ट्री में अन्य 10-12 लोग मौजूद थे।

जमकर पीटा, फायर कर धमकाया

वहां आरोपितों ने गौरव को निर्वस्त्र किया। उसके साथ पाइप, डंडे और बेल्ट से जमकर मारपीट की। दबाव बनाने दो युवकों ने उसके बेहद करीब तीन राउंड फायर किए। उसे अपने पैरों में झुकवाया। इस पूरी घटना का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित किया जा रहा है। पीड़ित युवक की मां ने 01 अक्टूबर को कमिश्नर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। इससे पहले डीसीपी, एडिशनल डीसीपी के कार्यालयों में भी आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायत की जा चुकी है। लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

दोनों पक्षों का आपराधिक रिकॉर्ड

लेबर ठेकेदारी करने वाला गौरव, जो इस मामले में फरियादी है, उसके खिलाफ भी पूर्व में मारपीट के पांच केस दर्ज हैं। वहीं दीपक ठाकुर पर अशोका गार्डन सहित अन्य थानों में मारपीट, लूट और हत्या के प्रयास जैसे गंभीर केस दर्ज हैं। आरोपित रोहित भी अशोका गार्डन थाने का निगरानीशुदा बदमाश है।