बिजली के बड़े बकायादारों की लिस्ट में ये नेता, अफसर

0
7

आम आदमी के घरों की बिजली काटने में क्विक एक्शन लेने वाले ऊर्जा विभाग के अफसर मंत्रियों, पूर्व विधायकों, आईएएस अफसरों और नामी बिल्डर्स, बिजनेसमैन पर बकाया अधिक होने पर भी कार्रवाई नहीं करते हैं। ऊर्जा विभाग ने बकायादारों की सूची जारी की है। जिसमें खुलासा हुआ है कि पूर्व मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव पर सबसे अधिक 1.20 लाख रुपए का बकाया है और बिजली बिल की राशि जमा नहीं की जा रही है। इसके अलावा आईपीएस, आईएएस अधिकारी अभी जिन बंगलों में रह रहे हैं, उनके भी बिल बकाया हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा इस माह अगस्त तक के बड़े बकायादारों की सूची कम्पनी की वेबसाइट पर सार्वजनिक की गई है। इसकी पड़ताल करने के बाद कई ऐसे चर्चित नाम सामने आए हैं जो सरकार में अपनी भूमिका निभा चुके हैं और अभी भी किसी न किसी रूप में सरकार को सेवाएं दे रहे हैं। बकायादारों के जो कनेक्शन जारी किए गए हैं, उसमें सांसद, पूर्व विधायक, विधायक, पूर्व मंत्री, मंत्री के साथ कलेक्टर आफिस के नाम पर भी लिया गया कनेक्शन शामिल है। हालांकि बिजली कम्पनी के अफसर यह भी कह रहे हैं कि सरकार द्वारा मंत्रियों, विधायकों को दिए गए बंगलों का बिल अधिकतर पीडब्ल्यूडी ही जमा करता है।

2 मंत्रियों के बंगले भी शामिल, पीडब्ल्यूडी एसडीओ के नाम पर मीटर

बकायादारों की लिस्ट में मोहन सरकार के दो मंत्रियों के बंगले भी शामिल हैं। इसमें धर्मेंद्र सिंह लोधी और कृष्णा गौर के नाम हैं। हालांकि मीटर कनेक्शन एसडीओ पीडब्ल्यूडी जुड़ा है। लोधी के 74 बंगले एरिया स्थित बी-10 बंगले का बकाया 28714 और कृष्णा गौर के इसी एरिया में स्थित बंगला नम्बर बी-6 पर 29339 रुपए है। बताया गया कि मंत्री होने के नाते सरकार बिल जमा करती है। इसलिए कनेक्शन के साथ एसडीओ पीडब्ल्यूडी जोड़ा गया है। इनका बिल पीडब्ल्यूडी जमा करेगा।

दत्तीगांव पर बकाया है लेकिन जमा पीडब्ल्यूडी करेगा: मैनेजर बिजली कंपनी

पूर्व मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव पर बकाया 1.20 लाख रुपए से अधिक की रकम के मामले में इमामी गेट सर्कल के मैनेजर मयंक अरजरिया ने बताया कि उन पर मंत्री रहने के दौरान राशि बकाया है। इसलिए एरियर लिस्ट में नाम है। यह राशि पीडब्ल्यूडी जमा करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी बंगलों में रहने वाले व्यक्ति ने बंगले में अगर खुद पर्सनली व्यक्तिगत हित के लिए बिजली मीटर नहीं लगवाया तो पीडब्ल्यूडी ही पेमेंट करता है।

रामपाल सिंह ने कहा, उनकी जानकारी में नहीं

पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि उनके नाम पर बिजली का बकाया होने की जानकारी नहीं है। अब वे इस मामले में बिजली कंपनी से जानकारी लेंगे और बकाया होगा तो जमा करेंगे।