दंतैल हाथी ने मचाया उत्पात, 5 मवेशियों की मौत

0
3

कोरबा । जिले के कटघोरा वनमंडल में गजराजों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। बीती रात झुंड से अलग हुए एक दंतैल हाथी ने यहां के पसान रेंज के अड़सरा बीट अंतर्गत बरबटपारा नामक गांव में पहुंचकर उत्पात मचाते हुए पांच मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया। जबकि तीन अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज में इन दिनों 48 हाथियों को दल विचरण कर रहा है। इस दल में शामिल एक दंतैल हाथी बीती रात झूण्ड से अलग हो गया और पसान रेंज के जलके सर्किल होते हुए अड़सरा में प्रवेश कर वहां के बरबटपारा में घर के बाहर बंधे विजय व वेद कुमार नामक दो ग्रामीणों के गाय व बैलों पर हमला कर दिया। जिससे पांच की मौके पर ही मौत हो गयी।

तीन अन्य मवेशी घायल हो गए। इसकी जानकारी पीड़ित ग्रामीणों द्वारा दिये जाने पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और मृत गौवंशों का पोस्टमार्टम कराया। घायल बैलों का उपचार भी कराया जा रहा। साथ ही प्रकरण तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दिया गया है। दंतैल का उत्पात इतने में ही नहीं थमा बल्कि पसान गांव में पहुंचकर खेतों में लगे फसल को रौंद डाला है।