ईशान का दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में खेलना मुश्किल

0
9

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में खेलना मुश्किल है। उन्हें श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम डी में चुना गया है।

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज ने दावा किया है कि ईशान के बाएं हाथ में चोट है। ऐसे में सिलेक्टर्स उनकी जगह संजू सैमसन को टीम डी में चुन सकते हैं। सैमसन को किसी टीम में नहीं चुना गया था। टीम डी को 5 सितंबर से टीम सी से पहला मुकाबला खेलना है। बता दें कि पिछले सीजन में डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलने के बाद ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था।

टीम इंडिया के चयन पर निर्भर करेगा
फिलहाल, फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में ईशान के खेलने पर संशय है। टॉप स्टेज मैच में उनका खेलना या न खेलना उनके टीम इंडिया के चयन पर निर्भर करेगा। कुछ दिनों में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है।

संभव है कि 6 मैचों के टूर्नामेंट में ईशान बाद के मैचों में खेलते नजर आएं। टीम डी का दूसरा मुकाबला 12 सितंबर को अनंतपुर में टीम ए के खिलाफ होगा।

बुची बाबू में 2 मैच ही खेल सके ईशान
ईशान किशन ने चेन्नई में चल रहे बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से हिस्सा लिया। वे 2 मैच ही खेल सके, क्योंकि उनकी टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई। झारखंड ने पहले मैच में मप्र को हराया। फिर हैदराबाद से हार गई।
वे टूर्नामेंट के 2 मैचों की 4 पारियों में 161 रन ही बना सके। उन्होंने पहले मैच में 114 और 41 रन बनाए, जबकि दूसरे मुकाबले में 1 और 5 रन का योगदान ही दे सके।

बोर्ड के कहने के बाद भी रणजी मैच नहीं खेले
पिछले सीजन में नेशनल सिलेक्टर्स ने ईशान किशन को डिसिप्लिन के कारण नजरअंदाज किया था। तब BCCI के निर्देशों के बावजूद भी विकेटकीपर ने कुछ रणजी ट्रॉफी मैच छोड़ दिए थे। ऐसे में उन्हें कहा गया था कि उन्हें नेशनल टीम में तभी चुना जाएगा, जब वे अपनी राज्य टीम के लिए खेलेंगे। बाद में ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया था।