रोज पकड़ रहे डॉग्स, फिर भी 1252 शिकायतें पेडिंग:भोपाल महापौर ने समीक्षा की

0
8

राजधानी भोपाल में नगर निगम रोज स्ट्रीट डॉग्स पकड़ रहा है। बावजूद इनसे जुड़ी 1252 शिकायतें पेंडिंग हैं। दूसरे नंबर पर स्ट्रीट लाइट और तीसरे पर सीवेज से जुड़ी समस्याएं हैं। मंगलवार को महापौर मालती राय ने पेंडिंग शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को कॉल करके जल्दी निराकरण करने को कहा।

भोपाल के स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से मंगलवार सुबह महापौर राय ने मोबाइल पर अफसरों को कॉल करके निर्देश दिए। यहां महापौर ने ‘महापौर महिला हेल्पलाइन’ की समीक्षा की और हर विभाग के जिम्मेदारों को कॉल करके पेंडिंग शिकायतों के बारे में बताया।

बिल्डिंग परमिशन की 106 शिकायतें पेंडिंग क्यों?
बिल्डिंग परमिशन की कुल 106 शिकायतें पेंडिंग होने पर महापौर ने भवन अनुज्ञा शाखा के इंजीनियरों को कॉल करके पूछा कि इतनी शिकायतें पेंडिंग क्यों है? ऐसी शिकायतें तुरंत हल होना चाहिए। महापौर ने उद्यान, सिविल, गोवर्धन परियोजना, अतिक्रमण, सफाई, स्ट्रीट लाइट, सीवेज, स्ट्रीट डॉग्स प्रभारी को भी कॉल किया।

पिछले एक सप्ताह से अभियान जारी
भोपाल में आवारा कुत्तों के शिकार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते महापौर हेल्पलाइन में इनकी शिकायतें की जा रही हैं। यही कारण है कि इन शिकायतों संख्या भी बढ़कर 1252 हो गई है, जो अन्य शिकायतों की तुलना में सबसे ज्यादा है। दूसरी ओर, निगम पिछले एक सप्ताह से स्ट्रीट डॉग्स को पकड़कर उनकी नसबंदी करा रहा है।

लोगों को भी कॉल किया
महापौर ने अफसरों के साथ शिकायत करने वाले लोगों को भी कॉल किया। मंगलवार को उन्होंने कई शिकायतकर्ताओं से कॉल करके चर्चा की।

इन नंबर पर कर सकते हैं शिकायत
स्ट्रीट लाइट, स्ट्रीट डॉग्स, सीवेज, सफाई समेत निगम से जुड़ी अन्य समस्याएं हैं तो आप भी निगम को कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए महापौर हेल्पलाइन नंबर-155304 पर कॉल करना होगा।