BDA का बाबू 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया, लीज रिन्यू करने के मांग रहा था तीन लाख 35 हजार

0
6

भोपाल। लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार दोपहर भोपाल विकास प्राधिकरण(बीडीए) के एमपीनगर कार्यालय में सहायक ग्रेड तीन बाबू तारकचंद दास क़ो 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। रिश्वतखोर बाबू आवेदक को उसके रत्नागिरी रायसेन रोड पिपलानी स्थित मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए तीन लाख 35 हजार रुपयों की रिश्वत मांग रहा था।

आवेदक किसान को अपने मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए पिछले छह महीने से आरोपित बाबू परेशान कर रहा था। लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने बताया कि रत्नागिरी रायसेन रोड पिपलानी निवासी आवेदक ने शिकायत की थी कि बीडीए के बाबू मकान के लीज के नवीनीकरण के लिए करीब छह महीने से परेशान कर रहा है।

इस पर जांच के बाद टीम को भोपाल विकास प्राधिकरण के कार्यालय में भेजा गया। जहां ट्रैप की कार्रवाई करते हुए सहायक ग्रेड 3 बाबू 58 वर्षीय तारकचंद दास को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा गया। आरोपित बाबू ने अपने आफिस में रुपये लेकर उसे अपनी टेबल की दराज में रख लिए थे। उस राशि को जब्त की कार्रवाई की गई है।

पंचशील नगर निवासी 58 वर्षीय बाबू तारकचंद दास के द्वारा आवेदक से उसके रत्नागिरी रायसेन रोड पिपलानी स्थित मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए तीन लाख 35 हजार रुपयों की रिश्वत की मांग लगातार की जा रही थी। आवेदक किसान अपने मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए पिछले छह महीनों से बाबू तारकचंद दास के चक्कर लगा लगाकर परेशान हो गया था।

परन्तु बाबू बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं था। परेशान होकर व्यथित होकर उसने लोकायुक्त मे आकर पुलिस अधीक्षक क़ो शिकायत की। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए। लोकायुक्त निरीक्षक नीलम पटवा की अगुवाई मे टीम ने शुक्रवार को भोपाल विकास प्राधिकरण के बाबू टीसी दास उर्फ़ तारक चंद दास को रिश्वत लेते पकड़ा गया।आरोपित के विरुद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।