कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस- कई जगह हड़ताल खत्म:आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन जारी

0
9

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर के विरोध में देश में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। कोलकाता में डॉक्टर्स 15वें दिन शुक्रवार (23 अगस्त) को भी हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के हड़ताल वापस लेने के आग्रह को मानने से इनकार कर दिया है। डॉक्टर्स का कहना है कि हम काम पर नहीं लौटेंगे, क्योंकि अभी तक न्याय नहीं मिला है।

वहीं, दूसरे डॉक्टर संगठनों जैसे यूनाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन (UDAF), रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA), फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने भी हड़ताल खत्म कर दी।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर हो गया था। जिसके विरोध में देशभर के डॉक्टर्स एसोसिएशन 12 दिन तक हड़ताल पर थे।

इधर, मुख्य आरोपी संजय रॉय को पुलिस सियालदह कोर्ट लेकर पहुंची है। उसकी पुलिस कस्टडी आज खत्म हो गई थी।

ट्रेनी डॉक्टर के फेलो डॉक्टर और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI आज भी पूछताछ कर रही है।

संजय के साइकोलॉजिकल टेस्ट की रिपोर्ट- पोर्न देखने का आदी था
ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय के साइकोएनालिटिकल प्रोफाइल से कुछ बातें सामने आई हैं। CBI के अधिकारी ने बताया है कि वह विकृत मानसिकता का व्यक्ति और पोर्नोग्राफी का आदी था। उसके फोन में कई अश्लील वीडियो भी मिले हैं।

CFSL की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस में वॉलेंटियर संजय की प्रवृत्ति जानवरों जैसी है। पूछताछ के दौरान भी उसे कोई पछतावा नहीं था। उसने बिना किसी हिचकिचाहट के पूरे घटनाक्रम को विस्तार से बताया।

इधर, CBI ने आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की भी मांग की है, जिसके लिए उसे अदालत की मंजूरी का इंतजार है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक की डेडलाइन दी है, जब मजिस्ट्रेट को रॉय के टेस्ट के बारे में आदेश पारित करना होगा।

कोलकाता रेप मर्डर केस में आज के अपडेट्स…

    • CBI ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में अब तक 73 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।
    • आरोपी संजय रॉय की पुलिस कस्टडी आज खत्म हो रही है। उसे दोपहर में सियालदह कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से CBI उसकी न्यायिक हिरासत की मांग कर सकती है।
    • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कपिल सिब्बल को ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर केस से हटने की सलाह दी है। अधीर ने कहा कि मैं गुजारिश करूंगा कि वे केस से अलग हो जाएं। अपराधियों की तरफदारी न करें तो बेहतर है। क्योंकि वे कभी चुने हुए जनप्रतिनिधि थे। अभी भी राज्यसभा सांसद हैं। इन सारी चीजों के मद्देनजर आपको केस से हट जाना चाहिए, ये मेरी आपसे रिक्वेस्ट है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 30 साल में ऐसी लापरवाही नहीं देखी; पुलिस की भूमिका पर भी संदेह

सुप्रीम कोर्ट ने 22 अगस्त को सुनवाई के दौरान जस्टिस पारदीवाला ने फटकार लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इस केस में इस तरह से काम किया, जो मैंने अपने 30 साल के करियर में नहीं देखा। कोलकाता पुलिस की भूमिका पर संदेह है।

गौरतलब है कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को रेप-मर्डर केस CBI को सौंपा था। सुप्रीम कोर्ट ने 20 अगस्त को CBI से जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था। मामले में अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी।

संदीप घोष से 88 घंटे की पूछताछ, पॉलीग्राफ टेस्ट भी होगा
CBI आरजीकर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ कर रही है। बीते 7 दिनों नें 88 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। गुरुवार को भी CBI ने 13 घंटे तक पूछताछ की थी। राज्य सरकार ने संदीप का ट्रांसफर भी रोक दिया है।

मेडिकल कॉलेज के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने कलकत्ता हाईकोर्ट से पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ ED जांच की मांग की है। उनका आरोप है कि घोष के कार्यकाल में कई वित्तीय गड़बड़ी हुईं हैं।

सियालदह कोर्ट ने CBI को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट करने की अनुमति दे दी है।