बागसेवनिया लूट प्रकरण… पेड़ों की आड़ और अकेला दुकानदार देखकर लुटेरों ने ज्वैलरी शॉप को बनाया था निशाना

0
6
भोपाल। बागसेवनिया इलाके में स्थित एक ज्वैलरी दुकान में हेलमेटधारी बदमाशों द्वारा बंदूक की नोंक पर की गई लूट का मामला पूरी तरह से साफ हो गया है। पुलिस ने आरोपितों से एक सप्ताह तक लगातार पूछताछ की, जिसमें आरोपितों ने लूट की प्लानिंग से लेकर रुपयों के बंटवारे की पूरी कहानी पुलिस को बताई है। साथ ही आरोपितों के कब्जे से करीब साठ लाख रुपयों का लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है। इनमें 700 ग्राम सोना, करीब चार किलो चांदी और नगदी शामिल है।

वारदात से पहले की थी रेकी

वारदात के मुख्य आरोपित आकाश राय और मोहित सिंह बघेल ने बताया कि ज्वैलरी दुकान पर कई दिन से रेकी कर रहे थे। लूट के लिए इसे इसलिए चुना था क्योंकि यहां पेड़ों की आड़ थी और दुकानदार रात के समय अकेला होता था। पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

बैंक डकैती की भी थी साजिश

13 अगस्त को रात करीब दस बजे बागसेवनिया के सीतामणि कॉम्पलेक्स में स्थित ज्वैलरी दुकान पर दो बदमाशों ने सोना, चांदी और नगदी की लूट की थी। इनमें से एक आरोपित मोहित अग्निवीर की ट्रेनिंग से छुट्टी लेकर सुबह भोपाल पहुंचा था जबकि दूसरा मुख्य आरोपित आकाश भोपाल में ही रह रहा था। लूट के बाद आरोपित पुलिस को गुमराह करने के लिए कई गलियों से होकर घर तक पहुंचे थे और अलग-अलग जगह सामान रखकर रीवा के लिए रवाना हो गए थे। आरोपितों ने बताया कि इसके बाद वे रीवा के एक बैंक डकैती की साजिश रच रहे थे।
बहरहाल पुलिस ने सभी आरोपितों को जेल भेज दिया है। अब फरियादी को कोर्ट के माध्यम से लूटी गई राशि लौटाई जाएगी।