छत्तीसगढ़ में DEO के ठिकानों पर ACB की रेड:बिलासपुर-कवर्धा में कार्रवाई

0
6

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और कवर्धा जिले में ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने छापेमारी की। बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी के कई ठिकानों पर टीम ने सुबह पौन छह बजे दबिश दी। बताया जा रहा है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर विभागीय कामों में कमीशनबाजी की शिकायतों की जांच के बाद ये एक्शन लिया गया है।

ACB ने इस बार स्थानीय पुलिस की मदद नहीं ली है। इसलिए किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। ACB की टीम सिर्फ एक गाड़ी में बारिश के बीच DEO टीआर साहू के नूतन कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंची। जिस समय टीम ने दबिश दी, उस समय घर के सभी सदस्य सो रहे थे।

मुंह छिपाते दिखे DEO टीआर साहू
कार्रवाई के दौरान ACB की टीम DEO टीआर साहू को उनके सरकारी आवास से जिला शिक्षा कार्यालय भी लेकर गई, जहां विभागीय दस्तावेज खंगाले गए और अधिकारी से पूछताछ की गई। इस दौरान DEO साहू मीडिया के सामने रूमाल से चेहरा छिपाते दिखे। हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है।

ACB अफसर बोले- कार्रवाई जारी
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जांच के बाद ACB की टीम रवाना हो गई है। अफसरों ने बताया कि अभी पूरे मामले की जांच अभी चल रही है। दस्तावेज और रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रांसफर-पोस्टिंग से लेकर विभागीय कामों में कमीशनबाजी की शिकायत
ACB सूत्रों ने बताया कि DEO टीआर साहू पर विभाग में शिक्षकों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के साथ ही विभागीय खरीदी और निर्माण कार्यों में कमीशनखोरी की शिकायतें मिली थीं। ACB ने शिकायतों की जांच के दौरान उनकी चल-अचल संपत्ति की जानकारी जुटाई। इसके बाद आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर कोर्ट के आदेश पर छापेमारी की।