कार चुराने के आठ दिन बाद उसी जगह दूसरी गाड़ी चोरी करने पहुंचा चोर नहीं हो पाया कामयाब

0
11

भोपाल। राजधानी के गोविंदपुरा इलाके में वाहन चोर गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह पुलिस की सुस्ती का पूरा फायदा उठा रहा है। इसकी एक बानगी हाल ही में नजर आई, जब एक चोर एक स्थान से कार चुराने के आठ दिन बाद दोबारा से उसी स्थान से वाहन चुराने पहुंच गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। गनीमत रही कि चोर दूसरी बार में कार का लॉक तोड़ने में चोर कामयाब नहीं हो पाया, वरना यह गाड़ी भी चोरी हो चुकी होती। करीब एक हफ्ते में दूसरी बार हुई इस घटना से पुलिस के रात्रिगश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं।

उसी जगह फिर पहुंचा कार चोरी करने

वाहन चोरी का यह रोचक मामला रचना नगर से सामने आया। जहां 22-23 जुलाई की दरमियानी रात चोर घर के सामने खड़ी कार चुरा ले गए। फरियादी की शिकायत पर जैसे-तैसे गोविंदपुरा पुलिस ने मामला दर्ज तो किया, लेकिन पुलिस के हाथ खाली हैं। 72 वर्षीय फरियादी विजय कृष्ण मित्रा ने बताया कि रचना नगर स्थित हमारे घर के सामने हमेशा की तरह कार खड़ी हुई थी। रात के दो बजे करीब मैंने कार को देखा था, लेकिन सात बजे सुबह तक वो गायब हो गई थी। चोरों ने कार की खिड़की का कांच तोड़ा था। उसके टुकड़े पार्किंग के स्थान पर पड़े हुए मिले।
पुलिस ने शिकायत तो दर्ज की है, लेकिन अब तक चोरों का कुछ पता नहीं चल सका है। अब आठ दिन बाद उनके किरायेदार राजीव शर्मा की कार भी उसी स्थान पर खड़ी थी और चोर रात में एक बार फिर से चोरी करने पहुंच गया। लेकिन इस बार वह कार के लॉक नहीं खोल पाया, जिससे गाड़ी चोरी होने से बच गई। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।
इनका कहना है
मामला संज्ञान में आया है। गोविंदपुरा थाना प्रभारी से जानकारी ली जा रही है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
– हरिनारायणाचारी मिश्र, पुलिस कमिश्नर, भोपाल