युवराज-हरभजन ने दिव्यांग की एक्टिंग कर VIDEO बनाया:यूजर्स बोले- यह डिसएबल्ड का अपमान

0
15

पूर्व क्रिकेटरों हरभजन सिंह, सुरेश रैना, युवराज सिंह और गुरकीरत मान के खिलाफ दिव्यांगों का मजाक उड़ाते हुए वीडियो बनाने और उसको सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए दिल्ली के अमर कॉलोनी पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई है।

यह शिकायत नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट फॉर डिसएबल्ड पीपल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अरमान अली ने दी है। शिकायत में क्रिकेटरों के अलावा मेटा इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर संध्या देवनाथन का भी नाम शामिल है।

क्या है मामला
दरअसल हाल ही में इंग्लैंड मे हुई लीजेंड क्रिकेट चैंपियन में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। उसके बाद हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें हरभजन, सुरेश रैना और युवराज सिंह बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल के गाने ‘हुस्न तेरा तौबा तौबा’की तर्ज पर लंगड़ाते हुए चेहरे पर दर्द दिखाने की एक्टिंग कर रहे हैं।

हरभजन ने वीडियो पोस्ट कर लिखा था कि लगातार 15 दिन खेलने के बाद पूरे शरीर की तौबा-तौबा हो गई है। वीडियो तेजी से वायरल हो गया था। इसके बाद यूजर ने तीनों का विरोध जताते हुए वीडियो को दिव्यांगों का अपमान बताया था।

भज्जी ने वीडियो हटाते हुए माफी मांगी थी
भज्जी ने बाद में वीडियो को हटा लिया और उन्होंने माफी भी मांगी। उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि उनका या उनके साथियों का किसी भी व्यक्ति या समाज को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था। यह वीडियो सिर्फ मजाक के लिए बनाया गया था।

पैरा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुकी बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने भी जताई थी आपत्ति
इस वीडियो के सामने आने के बाद पैरा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुकीं बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने आपत्ति जताई। उन्होंने इंस्टाग्राम परप अपनी लंबी पोस्ट में लिखा, ‘आप जैसे क्रिकेटस्टार्स से जिम्मेदारी की उम्मीद की जाती है। प्लीज ऐसे लोगों का मजाक मत उड़ाइए जो दिव्यांग हैं। यह मजाक नहीं है।