पूर्व मु. मं.कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में कार्यकर्ताओं में भरा जोश

0
13

भोपाल / छिंदवाड़ा

15/2/2024

हमारा छिन्दवाड़ा अब किसी पहचान का मोहताज नहीं है- कमलनाथ

-नकुल-कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

भोपाल छिन्दवाड़ा 15/2/2024

अमरवाड़ा और हर्रई क्षेत्र का दौरा कर जब मैं छिन्दवाड़ा लौटता था तो कपड़े मिट्‌टी से सन जाते थे, पक्की सड़कें नहीं थीं, कोई आवेदन लिखने वाला नहीं मिलता था, भोपाल और नागपुर के लोग छिन्दवाड़ा को नहीं जानते थे, कहते थे कौनसा छिन्दवाड़ा उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने अपने पुराने राजनीतिक दिनों को याद करते हुये अमरवाड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में व्यक्त किये।

पूर्व सीएम श्री कमलनाथ ने उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि आज हमारा छिन्दवाड़ा किसी पहचान का मोहताज नहीं है, आप कहीं भी चले जाइये, सिर उठाकर कह सकते हैं कि हम छिन्दवाड़ा से हैं आज छिन्दवाड़ा की एक अलग पहचान है और यह पहचान भी आप सभी के सहयोग, प्यार और सोच से बनी है, जिसका श्रेय भी मैं आप लोगों को ही देना चाहता हूं। अपने उदबोधन में पूर्व सीएम श्री नाथ ने कहा कि यहां उपस्थित बुजुर्गों को देखकर मुझे मेरी जवानी याद आती है, इन्होंने भी अपनी आंखों से बदलते हुये हर हालात को देखा है किस तरह हाईवे बने और ग्रामीण सड़कों का विस्तार हुआ है। हम धीरे-धीरे आगे बढ़े, किन्तु अभी सफर लम्बा है जिसे हम सभी को मिलकर तय करना है।

जिले क युवा सांसद श्री नकुलनाथ ने आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारा 42 वर्ष पुराना पारिवारिक सम्बंध है जिसे नई पीढ़ी को बताना होगा। अब यह सम्बंध दो पीढियों से जुड़कर और मजबूत हो चुका है। छिन्दवाड़ा जिले में हाईवे, रिंग रोड़, ग्रामीण सड़कें, सुचारू पेयजल के इंतजाम और बड़े जलाशय व तालाबों का निर्माण श्री कमलनाथ जी ने अपने केन्द्रीय मंत्रित्व कार्यकाल में पूर्ण कराये हैं। मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि जिले के चंहूंमुखी विकास में कोई कमी नहीं आने दूंगा। श्री कमलनाथ जी के मार्गदर्शन में हम मिलकर जिले के विकास को पूरी गति से आगे बढ़ायेंगे यह मेरा आपसे वादा है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में जोश भरते हुये कहा कि वे यह कतई ना सोचें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है तो काम नहीं होंगे, पूर्व की भांति ही सभी कार्य होंगे। आगामी कुछ ही माहों में लोकसभा चुनाव सम्पन्न होंगे, आप सभी को अभी से जुटना है और इसके लिये पूर्व से कार्ययोजना तैयार करें ताकि चुनाव के दौरान कार्य करने में आसानी हो।

सांसद श्री नाथ ने अंत में कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को देखकर मन प्रसन्न हुआ। उन्होंने अंत में सभी को धन्यवाद दिया।

अमरवाड़ा के स्वागत लॉन में आज आयोजित हुये कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह, आनंद राजपूत, नरेश साहू, चम्पलाल कुर्चे, आशीष जैन, जमना परतेती, हरिओम पटेल, बंशीलाल वर्मा, देवकीनंदन मिश्रा, संतोष डेहरिया, बलराम पटेल, मदन उइके, अमशलाल इवनाती सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।