अनंत हेगड़े के दावे पर बोले देवेंद्र फडणवीस- कोई पैसा नहीं लौटाया गया

0
118

फडणवीस ने कहा कि कोई पैसा नहीं लौटाया गया है. मैंने कार्यवाहक सीएम के रूप में कोई नीतिगत फैसले नहीं लिए हैं. बुलेट ट्रेने के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में जमीन अधिग्रहण के अलावा राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है.
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद अनंत कुमार हेगड़े के दावे को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नकार दिया है. फडणवीस ने कहा कि कोई पैसा नहीं लौटाया गया है. मैंने कार्यवाहक सीएम के रूप में कोई नीतिगत फैसले नहीं लिए हैं. बुलेट ट्रेने के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में जमीन अधिग्रहण के अलावा राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है.
बता दें, भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े का दावा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए मुख्यमंत्री बनाकर ड्रामा किया. अनंत कुमार हेगड़े ने कहा, 'आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और उसके बाद इस्तीफा दे दिया. उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बन गए. यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है.'
हेगड़े के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस की सफाई आई है तो दूसरी ओर शिवसेना नेता संजय राउत और अरविंद सावंत ने सवाल उठाया है. संजय राउत ने कहा कि अरविंद फडणवीस का यह काम महाराष्ट्र के साथ धोखा है. उधर अरविंद सावंत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से गुजारिश है कि वे हेगड़े के बयान के बाद इस मामले की जांच कराएं. सावंत ने कहा, अगर फडणवीस ने ऐसा किया है तो महाराष्ट्र के लोगों के साथ यह 'गद्दारी' है.