गुजरात: एयरफोर्स कॉलोनी के हाई सिक्योरिटी जोन में घुसा मगरमच्छ

0
126

गुजरात के वडोदरा में मानसून का सीजन जाने के बाद भी मगरमच्छ निकलने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को करीब साढ़े छह फीट का एक अजगर दर्जिपुरा की एयरफोर्स कॉलोनी में जा घुसा.
गुजरात के वडोदरा में मानसून का सीजन जाने के बाद भी मगरमच्छ निकलने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को करीब साढ़े छह फीट का एक अजगर दर्जिपुरा की एयरफोर्स कॉलोनी में जा घुसा. ये मगरमच्छ हाई सिक्योरिटी जोन में घुसा था.

इसके बाद वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू के लिए काम करने वाले एक वॉलंटियर अपनी टीम के साथ पहुंचे और बरसाती पानी की ड्रेनेज लाइन में छुपे मगरमच्छ को दो-ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर वन विभाग को सौंपा.

इससे पहले गुजरात के महिसागर जिले के लुणवाला इलाके में एक मंदिर में मगरमच्छ घुस गया था. दरअसल देवी खोडियार के मंदिर में मगरमच्छ घूमता दिखाई दिया तो लोगों ने उसकी पूजा करनी शुरू कर दी थी.

दरअसल, शनिवार रात मंदिर में हुई चोरी के बाद रविवार सुबह जब लोग दर्शन करने पहुंचे तो मंदिर का दरवाजा खुला था और अंदर मगरमच्छ घूम रहा था. स्थानीय लोगों ने इस पर कहा कि यह देवी खोडियार का वाहन मगरमच्छ है, ऐसे में मंदिर के गर्भगृह तक मगरमच्छ का आना किसी दैवीए शक्ति का नतीजा है.

6 फीट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू ऑपरेशन करने में वनविभाग के अधिकारियों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था क्योंकि मंदिर का गर्भगृह छोटा था. आखिरकार वनविभाग की टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू करके मंदिर के नजदीक तलाब में छोड़ दिया.