बैरागढ़ में बीआरटीएस कॉरिडोर हटाए महीनों गुजरे, यूनिपोल अब भी काबिज, यातायात हो रहा बाधित

0
3

 भोपाल। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) मेन रोड से बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने के तीन माह बाद भी नगर निगम ने मार्ग से यूनिपोल नहीं हटाए हैं। सड़क के बीच खड़े खंभे दूर से नजर नहीं आते, इससे दुर्घटनाओं का भय बना हुआ है।

सीएम के निर्देश पर हटाया कॉरिडोर

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने 20 जनवरी को हलालपुर से बैरागढ़ मेन रोड पर बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने का काम प्रारंभ किया था। काम मंद गति से होने के कारण नागरिकों को परेशान होना पड़ा। एक माह में पूरा कॉरिडोर हटाने का लक्ष्य था, लेकिन विभाग ने इसमें छह माह लगा दिए। जुलाई माह में कॉरिडोर पूरी तरह हट गया, लेकिन कॉरिडोर के बीच में लगे यूनिपोल अभी तक नहीं हट सके हैं।
दरअसल कॉरिडोर के बीच में लगे सिग्नल स्मार्ट सिटी विंग एवं यूनिपोल नगर निगम को हटाने हैं। अब सिग्नल भी हटाए जा चुके हैं, पर पोल अब भी बीच में नजर आते हैं।

रात में दुर्घटनाओं का भय

यूनिपोल सड़क के बीच में होने के कारण रात के समय तेज गति से आ रहे वाहन चालकों को यह नजर नहीं आते। वाहन पोल से टकरा जाते हैं। इससे दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। कपड़ा व्यापारी संघ इस संबंध में कई बार नगर निगम प्रशासन से पोल हटाने की मांग कर चुका है।
कपड़ा संघ के अध्यक्ष कन्हैया इसरानी का कहना है कि बाजार में सीजनल ग्राहकी का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में मेन रोड अवरोध मुक्त होना जरूरी है। यूनिपोल जल्द से जल्द हटाए जाने चाहिए, ताकि बाजार में खरीदी करने आए लोगों को परेशानी न हो।
मेन रोड पर इन दिनों एलिवेटेड डबल डेकर ब्रिज का निर्माण भी किया जा रहा है। इस कारण मिक्स लेन बंद कर दी गई है। अब बाजार में आवाजाही के लिए कम जगह बची है।