मप्र में 9 सीटों पर वोटिंग, लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदाताओं के उत्साह ने भरे सुनहरे रंग, देखें तस्‍वीरें

0
4

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार, 07 मई को मध्‍य प्रदेश की 9 सीटों पर मतदान हो रहा है। आगामी लोकसभा के लिए अपने प्रतिनिधि चुनने को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। खासकर युवा वोटर मतदान करने के बाद काफी प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं। ग्रामीण अंचलों में भी मतदाता लोकतंत्र के इस महायज्ञ में वोट के रूप में अपनी आहुति देने को तत्पर हैं। आपको दिखाते हैं लोकतंत्र के इस महापर्व की ऐसी ही कुछ चुनिंदा तस्‍वीरें।

सुरखी में हल्दी रस्म के दौरान तौलिया में मतदान करने पहुंचा दूल्हा
सागर की सुर्खी विधानसभा क्षेत्र के मोचल गांव में राजीव अहिरवार नाम के युवक ने अपनी विवाह से पहले हल्दी रसम के दौरान मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया। वह तौलिया पहने ही मतदान करने पहुंच गया।

हरदा में शादी से पहले दूल्हे ने किया मतदान
हरदा। जिले के ग्राम मगरदा में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 175 में मतदाता शहादत खान पिता अब्दुल खान ने अपनी शादी से ठीक पहले मतदान किया। उन्होंने अन्य मतदाताओं से भी आज लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान करने की अपील की है।
 रायसेन में शतायु मतदाता का सम्मान
रायसेन में 100 वर्षीय मतदाता का जिला पंचायत सीईओ ने कलेक्ट्रेट कालोनी के मतदान केंद्र पर किया मतदान।

मतदाताओं को बांटा नाश्ता, छाछ

गुना की दुबे कालोनी में जिला व्यापार एवं उद्योग महासंघ ने मतदाताओं को बांटा छाछ ठंडा पानी बिस्कुट नमकीन आदि।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लकी ड्रा में की सहभागिता

राजधानी भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने चार इमली स्थित तदान केन्द्र पर सपरिवार पहुंचकर मतदान किया। राजधानी में ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों पर कूपन बाक्स रखे गए हैं, जिनमें मतदाता मतदान के बाद अपने नाम की पर्ची डाल रहे हैं। इसका लकी ड्रा निकाला जाएगा और विजेताओं को पुरस्कार भी दिए जाएंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भी इस लकी ड्रा में हिस्सा लिया।

शिवराज ने जैत में किया मतदान, मां नर्मदा की पूजा-अर्चना

विदिशा सीट से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले में स्थित गृहग्राम जैत पहुंचकर सपरिवार मतदान किया। मतदान से पहले नर्मदा पूजा की शिवराज सिंह चौहान ने। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज अपने गृह ग्राम जैत स्थित खेड़ापति माता मंदिर एवं नर्मदा मैया का दर्शन-पूजन कर सभी नागरिकों के सुख, समृद्धि व कल्याण की कामना की। आज लोकसभा का मतदान है, इसलिए दर्शन-पूजन कर अब मताधिकार का उपयोग करने जा रहा हूं। आप सभी अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने।

बुजुर्गों, युवाओं में दिखा गजब का उत्साह
कोई बुजुर्ग व्हील चेयर पर तो कोई वाकर के सहार मतदान केंद्र तक पहुंचा। कोई परिवार के साथ। वहीं पहली बार वोट देने वाले युवा भी उत्साहित होकर मतदान कर रहे हैं। मतदान के बाद उंगली में लगी इंक दिखाते हुए सेल्फी खिंचवा रहे हैं।
 
मतदान केंद्रों पर मेडिकल किट, ओआरएस के इंतजाम
गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर मेडिकल किट, ठंडे पानी के साथ-साथ ओरआरएस के घोल की व्यवस्था भी की गई है।