छिंदवाड़ा के बलिदानी विक्की पहाड़े के परिजनों को 1 करोड़ रुपये और पत्‍नी को नौकरी देगी राज्य सरकारभोपाल। शहडोल में रेत माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर जिस एएसआई की हत्या कर गई थी, उनके परिजनों को राज्य सरकार एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इसके साथ ही पुंछ में हुए आतंकी हमले में बलिदान वायु सेना के कॉर्पोरल के परिजनों को भी एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए प्रस्‍ताव चुनाव आयोग को भेजा जाएगा। भारतीय वायु सेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के परिवार को राज्‍य सरकार द्वारा 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही उनकी पत्‍नी को नौकरी भी दी जाएगी। बता दें कि 3 मई को पुंछ में आतंकियों द्वारा भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें कॉर्पोरल विक्‍की पहाड़े बलिदान हो गए थे। वहीं सीएम मोहन यादव आज छिंदवाड़ा में विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि देंगे और उनके परिवार से मिलेंगे। रेत माफिया ने की थी एएसआई की हत्‍या इसके साथ ही रेत माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर मारे गए एएसआई महेंद्र बागरी के परिवार को भी 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। गौरतलब है कि ब्यौहारी थाने मे पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक एएसआई महेंद्र प्रसाद बागरी के ऊपर अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर को चालक चढ़ाकर भाग गया था, जिससे एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई थी।

0
6
भोपाल। शहडोल में रेत माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर जिस एएसआई की हत्या कर गई थी, उनके परिजनों को राज्य सरकार एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इसके साथ ही पुंछ में हुए आतंकी हमले में बलिदान वायु सेना के कॉर्पोरल के परिजनों को भी एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए प्रस्‍ताव चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

भारतीय वायु सेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के परिवार को राज्‍य सरकार द्वारा 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही उनकी पत्‍नी को नौकरी भी दी जाएगी। बता दें कि 3 मई को पुंछ में आतंकियों द्वारा भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें कॉर्पोरल विक्‍की पहाड़े बलिदान हो गए थे। वहीं सीएम मोहन यादव आज छिंदवाड़ा में विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि देंगे और उनके परिवार से मिलेंगे।

रेत माफिया ने की थी एएसआई की हत्‍या

इसके साथ ही रेत माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर मारे गए एएसआई महेंद्र बागरी के परिवार को भी 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। गौरतलब है कि ब्यौहारी थाने मे पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक एएसआई महेंद्र प्रसाद बागरी के ऊपर अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर को चालक चढ़ाकर भाग गया था, जिससे एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई थी।