PM मोदी बोले- कांग्रेस पाकिस्तान की मुरीद : यहां कांग्रेस दम तोड़ रही, वहां पाकिस्तान रो रहा

0
7

प्रधानमंत्री नरेंद्र दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। गुरुवार को PM ने आणंद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। यहां कांग्रेस मर रही है तो वहां पाकिस्तान रो रहा है। कांग्रेस के लिए पाकिस्तान के आका दुआ कर रहे हैं। शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है। पाकिस्तान और कांग्रेस की यह पार्टनरशिप पूरी तरह एक्सपोज हो गई है।’

पाकिस्तान के हाथों में आज भीख का कटोरा
उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में आतंकवाद का टायर पंक्चर हो गया है। जो देश कभी आतंक एक्सपोर्ट करता था, आज वह आटे के इम्पोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है। कभी जिसके हाथ में बम-गोला होता था, उसके हाथ में आज भीख का कटोरा है। कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, लेकिन मोदी की मजबूत सरकार देखिए, डोजियर देने में टाइम खराब नहीं करती, आतंकियों को घर में घुसकर मारती है।’

कश्मीर से 370 हटाकर सरदार साहब को दी श्रद्धांजलि
कांग्रेस के शहजादे माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं। लेकिन, जरा कांग्रेस मुझे जवाब दे, जिस संविधान को माथे पर रखकर नाच रहे हो। तो वहीं संविधान 75 साल तक पूरे देश लागू क्यों नहीं हुआ था। मोदी के आने से पहले देश में दो संविधान, दो झंडे और दो प्रधानमंत्री हुआ करते थे।

कश्मीर में संविधान लागू नहीं होता था। क्योंकि, धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी। लेकिन, गुजरात से दिल्ली पहुंचे आपके इस बेटे ने धारा 370 को खत्म किया और सरदार साहब को सबसे बड़ी श्रद्धांजिल दी। मैंने गुजरात में सिर्फ सरदार साहब की सबसे बड़ी स्टेच्यू बनाकर ही नहीं, बल्कि कश्मीर में तिरंगा फहराकर, सरदार साहब के सपने को पूरा किया है।

गरीबों ने कांग्रेस ही छोड़ दी
‘आधी रोटी खाएंगे, इंदिरा लाएंगे’ कहने वाले आज कांग्रेस छोड़ चुके हैं। नेहरू के समय से कांग्रेस की रिमोट सरकार चल रही थी। आपने सारे चुनावी रिकॉर्ड निकाल दिए। हर मीटिंग में एक ही जुमला बोला जाता था, बेचारा, गरीब..गरीब…गरीब। दरअसल ये उनका खेल था, लेकिन जबसे मोदी ने गरीबों की सुध लेनी शुरू की, गरीबों ने कांग्रेस ही छोड़ दी।

मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहती है कांग्रेस
PM ने कहा, ‘आज कांग्रेस कहती है कि ‌‌BJP 400 सीटें इसलिए मांग रही है, जिससे कि आरक्षण खत्म कर सके। जबकि खुद ही धर्म के आधार पर ST, SC, OBC और पिछड़े वर्ग को मिले आरक्षण में कटौती कर मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहती है।

ये लोग कर्नाटक में यह प्रयोग कर चुके हैं। कर्नाटक में रातों-रात सभी मुस्लिमों को OBC घोषित कर उन्हें 5 प्रतिशत आरक्षण दे दिया। ये लोग ऐसा पूरे देश में करना चाहते हैं, लेकिन यह BJP की गारंटी है कि जब तक BJP है, जब तक मोदी है, SC, ST, OBC और सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को जो आरक्षण मिला है, वह कोई नहीं छीन सकता। धर्म के आधार पर इस आरक्षण को छूने की किसी को परमिशन नहीं दी जाएगी।’

आज PM की 3 और सभाएं
इसके बाद PM सुरेंद्रनगर, जूनागढ़ और जामनगर में जनसभाएं करेंगे। अपने दो दिन के दौरे में बनासकांठा, पाटण, साबरकांठा, महेसाणा, अहमदाबाद ईस्ट, आणंद, खेड़ा, सुरेंद्र नगर, राजकोट, भावनगर, जूनागढ़, पोरबंदर, अमरेली, जामनगर को कवर करेंगे।

7 मई को 25 सीटों पर होगी वोटिंग
आगामी 7 मई को तीसरे फेज में गुजरात की 26 में से 25 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। इसका कारण यह है कि गुजरात की सूरत लोकसभा सीट निर्विरोध BJP के खाते में आ चुकी है। यहां से BJP के मुकेश दलाल के निर्विरोध चुन लिया गया है।

सभी सीटों पर है BJP का कब्जा
2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में BJP ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस चुनाव में भी पार्टी क्लीन स्वीप के टार्गेट के साथ आगे बढ़ रही है। राज्य में कांग्रेस 24 सीटों पर लड़ रही है। इनमें सूरत की सीट शामिल थी। कांग्रेस से गठबंधन के तहत AAP ने दो सीटों भरूच और भावनगर में अपने कैंडिडेट उतारे हैं।

PM ने कल कहा था- शाहजादे का कहना है मोदी फिर आए तो देश में आग लग जाएगी
बुधवार को PM मोदी ने बनासकांठा के डीसा और साबरकांठा के हिम्मतनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर, तीन तलाक और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। हिम्मतनगर में उन्होंने कहा- ‘कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि मोदी तीसरी बार देश में आए तो देश में आग लग जाएगी, लेकिन सच में कांग्रेस के सपने इस आग में राख हो गए हैं।’