भोपाल में बीजेपी कार्यालय के बाहर शिक्षकों ने रामायण पाठ कर किया प्रदर्शन

0
24

भोपाल में बीजेपी कार्यालय के बाहर शिक्षकों ने रामायण पाठ कर किया प्रदर्शन

राजधानी भोपाल में बेरोजगार शिक्षक संघ द्वारा भाजपा कार्यालय के सामने विशाल धरना प्रदर्शन किया

भोपाल,

12/3/2024

आज राजधानी भोपाल के भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर शिक्षकों ने विरोध धरना प्रदर्शन सुंदरकांड के पाठ का सहारा लेकर किया। बता दें, शिक्षक मध्य प्रदेश सरकार से उच्च माध्यमिक शिक्षक वर्ग 1 चयन परीक्षा 2023 में पद वृद्धि की मांग करते हुए धरने पर बैठेहैं.इसके साथ ही एमपी में अलग-अलग जिलों में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

बेरोजगार शिक्षक संघ के सदस्य अपनी मांगों को लेकर बीजेपी कार्यालय का घेराव करके जमकर नारेबाजी की, धरना-प्रदर्शन के दौरान चयनित शिक्षकों ने सुंदरकांड का पाठ भी किया। ऐसे में चयनित शक्षकों को बीजेपी कार्यालय के बाहर ही रोक दिया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी को सड़क से हटाया ऐसे में एक महिला प्रदर्शन कारी सड़क पर बेहोश हो गई।

ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बेरोजगार शिक्षक संघ शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर धरना दे रहे अभ्यर्थियों को हटाया है। करीब 100 से अधिक अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में भरकर कटारा हिल्स थाने भेजा।

इस मामले को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार को घेरा और कहा कि, मप्र बेरोजगार शिक्षक संघ के वर्ग 1 के चयनित शिक्षकों द्वारा BJP कार्यालय के सामने प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों के साथ की गई बर्बरता मोहन सरकार की तानाशाही को दर्शा रही है! छतरपुर से आई अंजलि शर्मा के साथ अपराधी जैसे व्यवहार से मन आहत है। सीएम , कुछ तो मानवता रखिए।

पूर्व सी एम दिग्विजय सिंह ने पात्रता और चयन परीक्षा पास अभ्यार्थियों के हित में पड़ बढ़ाने की मांग का समर्थन किया है.उन्होंने इसके लिएमुख्य मंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र भी लिखा हैं.

प्रदर्शनकरियों ने पुलिस पर आरोप भी लगाया है कि इन्होने रामायण पथ से उठाया है, ये ठीक नहीं हैं.