मध्य प्रदेश के लिए दिल्ली अभी दूर, राहुल वायनॉड से

0
48

पहली सूची में कुल 39 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

मध्यप्रदेश से एक भी उम्मीदवार का नाम नहीं, उम्मीदवारों के लिए दिल्ली अभी दूर ,  राहुल वायनाड से लड़ेंगे चुनाव

भोपाल

8/3/2024

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. मीडिया में आई पहली रिपोर्ट के अनुसार पहली सूची में कुल 39 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. जिसमें कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, सिक्किम, नागालैंड आदि राज्यों  पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. लेकिन पहली सूची में मध्यप्रदेश की किसी भी सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

जबकि पार्टी ने इस लिस्ट में 15 जनरल कैटेगरी से ताल्लुक रखते हैं,24 उम्मीदवार ऐसे हैं जो एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय से आते हैं. पार्टी ने छत्तीसगढ़ से 6 उम्मीदवारों को टिकट दिया है जो इस प्रकार हैं-

कोरबा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत को एक बार फिर से टिकिट मिला है, जो कि महिला दिवस पर एक तोहफा की  तरह रहा। वहीं राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उतारा गया है.इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. इसके अलावा जांजगीर चांपा से शिवकुमार दहेरिया . इसके अलावा दुर्ग से राजेंद्र साहू, रायपुर से विकास उपाध्याय और महासमुंद से पूर्व विधायक और कैबिनेट मंत्री रहे ताम्रध्वज साहू को टिकट दिया गया है.