शिवाजी पार्क की सुरक्षा को लेकर HC चिंतिंत, अधिकारियों को दिया ये आदेश

0
59

बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2010 में दायर एक पुरानी याचिका पर सुनवाई करते हुए शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की. हाई कोर्ट ने समारोह को रोका नहीं, लेकिन अधिकारियों को आदेश दिया है कि पार्क में इस तरह के कार्यक्रम नियमित रूप से नहीं होने चाहिए.

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की कल यानी 28 नवंबर को ताजपोशी की जाएगी. मुंबई के शिवाजी पार्क में भव्य तैयारी की जा रही है. इस बीच बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2010 में दायर एक पुरानी याचिका पर सुनवाई करते हुए शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की.

हाई कोर्ट ने समारोह को रोका नहीं, लेकिन अधिकारियों को आदेश दिया है कि पार्क में इस तरह के कार्यक्रम नियमित रूप से नहीं होने चाहिए. जस्टिस एससी धर्माधिकारी और आरआई छागला की बेंच ने कहा कि ऐसे फिर हर कोई शिवाजी पार्क का इस्तेमाल करना चाहेगा. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार को महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेंगे. कोर्ट ने कहा कि हम कल के समारोह को लेकर कुछ भी बोलना नहीं चाहते. हम बस ये कामना कर रहे हैं कि कुछ भी गड़बड़ ना हो.

शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर

उधर, शिवाजी पार्क में गुरुवार शाम को  शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. ठाकरे परिवार के उद्धव पहले सदस्य हैं जो मुख्यमंत्री के नाते शपथ लेने जा रहे हैं. शिवाजी पार्क हमेशा से शिवसेना के लिए खास रहा है. यही वो मैदान है जहां से हाल में दशहरा रैली में पार्टी नेता संजय नेता ने ऐलान किया था कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा. इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रैली को संबोधित किया.

शिवाजी पार्क में ही शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने अनेक यादगार भाषण दिए. इसी पार्क में बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार हुआ. शपथ ग्रहण समारोह के लिए जहां मंच बनाया जा रहा है उसके पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज की बड़ी प्रतिमा है. साथ ही बाल ठाकरे का स्मारक बना हुआ है. यहीं पास स्थित गेट से उद्धव ठाकरे और शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले अन्य वीवीआईपी एंट्री लेंगे.