महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल बोले – हमारी पार्टी के बिना कोई सरकार नहीं बन सकती

0
41

मुंबई: पार्टी नेताओं की मुंबई में बैठक के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के बिना किसी सरकार का गठन संभव नहीं है. बीजेपी को सबसे ज्यादा 1.42 करोड़ वोट मिले हैं. सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को मिले इसके बाद दूसरे नंबर पर एनसीपी को मिले हैं. नवंबर दो और नवंबर वन के बीच लंबा फासला है. पाटिल ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी मिलकर भी 100 पार नहीं कर पाई हैं. बीजेपी के पास 119 विधायकों का समर्थन है. ऐसे में बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं बन सकती है. 

पाटिल ने राफेल मामले पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह माफी मांगें, इस तरह का आंदोलन महाराष्ट्र बीजेपी करेगी. 

एकतरफ जहां महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के नेता माथापच्ची में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अनार की बागवानी करने वाले किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने सांगली के दौरे पर हैं. ठाकरे ने सांगली जिले के विटा में बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को हुए नुकसान का जायजा लिया.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर फंसे पेंच के बीच एकाएक सारे नेताओं को किसानों की याद आ गई है. इसी सिलसिले में शरद पवार नागपुर के दौरे पर है तो उद्धव ठाकरे सांगली के दौरे पर जाकर किसानों की हमदर्दी बटोर रहे हैं.