कलेक्टर ने किया आंगनबाड़ी केन्द्र सोरर का निरीक्षण

0
3

बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल आज गुरूर विकासखण्ड के आंगनबाड़ी केन्द्र सोरर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होेंने मौके पर उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं विभाग के अधिकारियों से आंगनबाड़ी केन्द्र में कुल कुपोषित बच्चों की संख्या के संबंध में जानकारी ली।

उन्होेंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं विभाग के अधिकारियों को कुपोषित बच्चों को पौष्टिक भोजन एवं नाश्ता प्रदान करने के अलावा आवश्यकता अनुसार इन बच्चों को पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती कराकर उन्हें कुपोषण मुक्त बनाने हेतु जरूरी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। चन्द्रवाल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं विभाग के अधिकारियों तथा बच्चों के माताओं को कुपोषित बच्चों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर कलेक्टर  चन्द्रवाल ने आंगनबाड़ी केन्द्र के नन्हें-मुन्हें बच्चों से बातचीत कर उनका हालचाल भी जाना। कलेक्टर के मधुर एवं आत्मीय व्यवहार से बच्चे बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। इस दौरान कलेक्टर चन्द्रवाल ने आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को स्वादिष्ट चिक्की भी भेंट किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य  ललिता पिमन साहू, जिला कार्यक्रम अधिकारी विपिन जैन, तहसीलदार हनुमंत श्याम सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।