एटीएम काटकर लूट का प्रयास करने वाले छह आरोपित गिरफ्तार, गोवा जाकर अय्याशी करने की फिराक में थे

0
13

भोपाल। अयोध्या बायपास रोड के नरेला शंकरी तिराहे स्थित कैनरा बैंक एटीएम में लूट का प्रयास करने वाले छह आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। आरोपितों ने 20 सितंबर की देर रात एटीएम को काटकर उसमें रखे रुपयों को लूटने का प्रयास किया था। वारदात से पहले उन्होंने ऑटो से घूमकर इलाके की रेकी भी की थी। वे एटीएम तोड़ने में सफल हो पाते, उससे पहले ही उन्हें पुलिस वाहन का सायरन सुनाई दे गया। सायरन सुनकर वे घबरा गए और मौके से भाग निकले थे। सीसीटीवी देखने परअगले दिन सुबह पुलिस को लूट के प्रयास की जानकारी मिली थी। इसके बाद बैंक मैनेजर रितिका कुमारी की शिकायत पर अयोध्यानगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू की थी।

ऐसे मिला सुराग

लूट की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तीन टीमें बनाईं और आरोपितों की तलाश की। पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए। इसमें ऑटो का रजिस्ट्रेशन नंबर नजर आया। इससे पुलिस आरोपितों तक पहुंच गई।
पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह जल्द से जल्द अमीर बनना चाहते थे, इसलिए एटीएम लूटने का प्रयास किया। एटीएम लूटने के बाद उनका पहले गोवा घूमने जाने और अय्याशी करने का प्लान था। पुलिस ने आरोपितों के पास से वारदात में प्रयुक्त ऑटो, सब्बल, गैंती, कटर, रॉड के साथ ही बूथ से तोड़ा गया अलार्म और अन्य सामान जब्त किया गया है।

ऐसे की थी वारदात

सभी आरोपी ऑटो में सवार होकर एटीएम पर पहुंचे थे। तीन आरोपी बूथ के भीतर जाकर एटीएम मशीन तोड़ने का प्रयास करने लगे। जबकि बाकी तीन बाहर खड़े होकर आने-जाने वालों पर नजर रख रहे थे। इसके साथ ही एटीएम के अंदर मौजूद एक युवक बाहर खड़े नाबालिग से लगातार मोबाइल पर बातचीत कर बाहर की स्थिति के बारे में जानकारी लेता रहा। बदमाशों ने तीन बार बूथ के बाहर आना-जाना किया था। रात करीब डेढ़ बजे पुलिस वाहन का सायरन सुनकर वह बाहर खड़ी एक कार की आड़ में छिप गए थे। उसके बाद ऑटो में बैठकर भाग निकले थे।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में नंदलाल सिंह उर्फ गोलू उर्फ अज्जू उर्फ बड़े (22)ग्राम बबेरू थाना बिसंडा जिला बांदा, उत्तर प्रदेश, अंकित आर्या उर्फ गप्पे (18)निवासी हजीरा ग्वालियर, रवि अहिरवार (21)निवासी ग्राम रतनपुर थाना सलामतपुर जिला रायसेन, रोहित पंथी (25) निवासी मऊरानीपुर झांसी उत्तर प्रदेश , अमन पंथी (22) निवासी मऊरानीपुर झांसी उत्तर प्रदेश और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सभी आरोपित विजय नगर, चांदबड़ थाना स्टेशन बजरिया इलाके में रह रहे थे।