करोंद में मोबाइल दुकान में लगी भीषण आग, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, बुलाने पड़े निजी टैंकर

0
17

भोपाल। निशातपुरा थाना क्षेत्र के करोंद चौराहे पर स्थित एक मोबाइल दुकान में बुधवार – गुरुवार की दरमियानी रात करीब दो बजे भीषण आग लग गई । इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकलों ने डेढ़ से दो घंटे में आग पर काबू पा लिया था। आग लगने से दुकान में रखे महंगे मोबाइल समेत लाखों का माल जलकर खाक हो गया। प्राथमिक तौर पर आग लगने का कारण शार्ट सर्किट पता चला है।

दो फायर स्टेशनों से पहुंचीं दमकलें

नगर निगम के फायर कर्मचारी पंकज यादव ने बताया कि बुधवार रात दो बजे कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी कि करोंद क्षेत्र में स्थित एक मोबाइल दुकान में आग लग गई है। जहां से जानकारी मिलते ही कबाड़खाना और गांधीनगर फायर स्टेशन से दमकल गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया था। दुकान में लगी भीषण आग पर लगभग साढ़े तीन बजे तक काबू पा लिया गया था।

लाखों का सामान स्वाहा

इस दौरान दुकान के मालिक वीर सिंह विश्वकर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि दुकान में मोबाइल, कूलर व अन्य इलेक्ट्रानिक सामान रखा हुआ था। जो कि आग लगने से पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। यह भी बताया जा रहा है कि फायर दमकलों द्वारा आग बुझाते समय पानी की आपूर्ति कम पड़ गई थी । इससे निशातपुरा थाना पुलिस द्वारा निजी टैंकरों की मदद लेना पड़ी। तब जाकर आग पर काबू पाया गया। हालांकि अभी आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। जांच के बाद ही इसका खुलासा हो सकेगा।