मुम्बई । टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिछले कुछ समय के अंदर जिस प्रकार का धमाकेदार प्रदर्शन किया है उससे वह रैंकिंग में ऊपर आने के साथ ही कमाई में भी तेजी से आगे बढ़े हैं। रोहित अभी सीमित ओवरों एकदिवसीय और टी-20 में विश्व के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हैं। इसके अलावा पांच दिन के प्रारुप में भी शानदार बल्लेबाजी कर उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली है। मैदान पर बल्ले से धूम मचाने वाले रोहित विज्ञापन जगत में भी छाये हुए हैं। पिछले कुछ समय में रोहित ने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है, जिससे उनकी ब्रांड वैल्यू भी लगातार बढ़ी है। स्पोर्ट्स मार्केटिंग के जानकारों के अनुसार पहले के मुकाबले अब रोहित की फीस में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। रोहित अब तक कुल 22 ब्रांड के साथ करार कर चुके हैं। इन 22 ब्रांडों की मदद से रोहित को हर साल 73-75 करोड़ रुपये की कमाई होने की उम्मीदें
रोहित के ब्रांड वैल्यू का इस तरह बढ़ने का कारण इस साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप के दौरान उनके शानदार प्रदर्शन को माना गया है। विश्व कप के बाद से ही उन्हें विज्ञापन जगत से कई प्रस्ताव मिले। अब वह विज्ञापन से कमाई करने के मामले में कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के ठीक पीछे नंबर तीन पर आ गए हैं। रोहित को लगातार नई-नई कंपनी से विज्ञापन के लिए प्रस्ताव आते रहते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित अब एक साल में एक दिन के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं। इस डील के तहत वो किसी ब्रांड को साल में एक या अधिक से अधिक दो दिन का समय दे सकते हैं। अभी भारतीय कप्तान विराट कोहली कमाई में सबसे आगे हैं।