एचडी रेवन्ना की जमानत याचिका पर स्पेशल कोर्ट में सुनवाई:यौन शोषण की विक्टिम के अपहरण का मामला

0
6

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की विक्टिम के अपहरण के आरोपी और पूर्व पीम एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई को बुधवार के लिए टाल दिया था।

वहीं, मंगलवार शाम रेवन्ना की तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बैचेनी की शिकायत की थी। डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया और रिपोर्ट्स नॉर्मल आने पर उन्हें SIT अधिकारियों के साथ वापस SIT हेडक्वॉटर्र भेज दिया।

रेवन्ना को SIT ने 3 मई को विक्टिम के बेटे की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। उनकी रिमांड आज खत्म हो रही है। मंगलवार की सुनवाई में कोर्ट ने रेवन्ना के वकील से पूछा था कि हम जमानत याचिका पर सुनवाई कैसे कर सकते हैं, जब रेवन्ना को 8 मई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

कोर्ट ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के वकील को निर्देश दिया कि वे इस केस में अपनी आपत्ति दाखिल करें, कि आरोपी के पुलिस कस्टडी में होने पर जमानत याचिका पर सुनवाई की जा सकती है या नहीं।

SIT के सामने पेश होने की प्रज्वल की डेडलाइन खत्म
वहीं, सेक्स स्कैंडल मामले में घिरे एचडी रेवन्ना के बेटे और देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना ने SIT के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था, जो मंगलवार को खत्म हो गया है। हालांकि, अब तक उनके देश लौटने को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

26 अप्रैल को दूसरे फेज की वोटिंग होने के बाद प्रज्वल जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे। 1 मई को उन्होंने X पर एक पोस्ट में लिखा था- मैं जांच में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के जरिए CID बेंगलुरु को बता दिया है। सच्चाई जल्द ही सामने आएगी।

आरोपों के बाद प्रज्वल को 30 अप्रैल को जनता दल एस से सस्पेंड कर दिया गया। प्रज्वल पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। उनके खिलाफ इंटरपोल ने ब्लूकॉर्नर नोटिस जारी किया गया है, वहीं, देश के साथ एयरपोर्ट्स पर उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।

कुमारस्वामी बोले- राज्य सरकार ने प्रज्वल के वीडियो वाले 25 हजार पेन ड्राइव बंटवाईं
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने राज्य सरकार पर उनके भतीजे और हासन सीट से लोकसभा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के वीडियो वाली पेन ड्राइव बांटने का आरोप लगाया है। कुमारस्वामी ने कहा कि चुनाव से कुछ समय पहले 25 हजार पेन ड्राइव बांटी गई थीं, जिसमें प्रज्वल के महिलाओं के साथ जबरदस्ती करने वाले वीडियो थे।

कुमारस्वामी ने यह बात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार ने साजिश के तहत इन पेन ड्राइव को बांटा है। राज्य सरकार ने 21 अप्रैल को पुलिस को डरा-धमकाकर बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या और हसन में ये पेन ड्राइव सर्कुलेट कराए।

कुमारस्वामी ने 28 अप्रैल को कांग्रेस सरकार की तरफ से गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) पर भी अविश्वास जताया। उन्होंने कहा कि ये सिद्धारमैया इन्वेस्टिगेशन टीम और शिवकुमार इन्वेस्टिगेशन टीम है। SIT ने 3 मई को किडनैपिंग केस में पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार किया था। सोमवार (6 मई) को इसी मामले में SIT ने सबूत इकट्ठे करने के लिए उनके घर की तलाशी ली।

पीड़ितों को आर्थिक मदद देगी कर्नाटक सरकार
कर्नाटक कांग्रेस ने रविवार को ऐलान किया कि वह हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल की पीड़ित महिलाओं को आर्थिक मदद देगी। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने CM सिद्धारमैया और डिप्टी CM शिवकुमार की मौजूदगी में यह घोषणा की।

सुरजेवाला ने बेलगावी में मीडिया से चर्चा के दौरान PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह से 10 सवाल भी पूछे। जिसमें उन्होंने ये आरोप लगाया कि PM प्रज्वल का सच जानते थे, फिर भी उन्होंने सच छिपाया।