मतदान कर पाया उपहार, लकी ड्रा में अयान समेत चार मतदाताओ ने जीती डायमंड रिंग

0
7

 भोपाल। लोकसभा संसदीय सीट भोपाल में मंगलवार को तीसरे चरण में मतदान हुआ। लोकसभा चुनाव के पिछले दो चरणों में कम मतदान प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने व्यापारियों के सहयोग से जिले के मतदाताओं को बाहर आने और वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पहल की। इसके तहत हर मतदान केंद्र पर लकी ड्रा आयोजित किए गए, जिसमें विजेता मतदाताओं को डायमंड रिंग, डिनर सेट जैसे उपहार प्रदान किए। सुबह 10 बजे निकाले गए लकी ड्रा में यग्योज साहू और दूसरे लकी ड्रा में प्रेमवती कुशवाह को हीरे की अंगूठी मिली है। हमीदिया के बूथ क्रमांक 153/68 के अयान खान तथा 151 के बूथ 168 से छाया सैनी ने डायमंड रिंग जीती। इस दौरान 2097 बूथ पर तीन चरणों में हर तीन घंटे में लकी ड्रा का आयोजन किया गया, जिसमें हर बूथ पर तीन गिफ्ट लकी ड्रा के कूपन के माध्यम से विजेताओं को प्रदान किए गए। इस तरह कुल 6291 को पुरस्कार दिए गए।

पत्नी को उपहार में दूंगा अंगूठी

यग्योज साहू उपहार में डायमंड रिंग पाकर खुशी से फूले नहीं समाए। मन्नीपुरम कालोनी में रहने वाले यग्योज ने बताया कि वह सुबह आठ बजे पत्नी निधि के साथ चार इमली स्थित बूथ नंबर 211 पर वोट डालने पहुंचे। वहां उन्हें लकी ड्रा के बारे में बताया गया। पत्नी के कहने पर कूपन भरा। करीब दो घंटे बाद उन्हें फोन आया कि उन्होंने एक हीरे की अंगूठी जीती है। पहले उन्हें लगा कि यह कोई मजाक कर रहा है, लेकिन फिर इसकी जांच करने का फैसला किया। यग्योज बूथ पर पहुंचे, तो उन्हें माला पहनाई गई और अंगूठी भेंट की गई। यग्योज ने कहा कि चूंकि यह एक महिला की अंगूठी है, इसलिए मैं इसे अपनी पत्नी को उपहार में दूंगा।

किसी को पानी की बोतल तो किसी को टी-शर्ट मिली

भोपाल में सभी मतदान केंद्रों पर लकी ड्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान किसी मतदाता को पानी की बोतल तो किसी को टी-शर्ट मिली। इसके अलावा मिक्सर जूसर, कूलर, फ्रिज, लंच बाक्स, कैप, कप सेट, ग्लास बाउल आदि इनाम दिए गए।

मतदान करने पर मिले उपहार

बैरागढ़ में मतदाताओं के लिए प्रशासन स्तर पर मतदान करने पर उपहार की व्यवस्था की गई थी। बूथ क्रमांक 87 पर पहला पुरस्कार नरेश ज्ञानचंदानी को मिला। बर्तन व्यापारी संघ ने यहां के सभी 52 बूथों पर ड्रा निकालकर दिन में तीन पर पुरस्कार बांटे। कुल 156 मतदाताओं को इंसुलेटेड पानी की बोतल पुरस्कार के रूप में दी गई।

87 युवाओं को उपहार और 118 बुजुर्गों को किया सम्मानित

सेवा संकल्प युवा संगठन के द्वारा मंगलवार को लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पहली बार वोट करने वाले युवाओं को उपहार दिए गए। वहीं, बुजुर्गों का सम्मानित किया गया। संगठन के अध्यक्ष प्रकाश मालवीय ने बताया संगठन के द्वारा निरंतर मतदाता जागरूक अभियान चलाया गया, जिसका असर बूथ पर दिखा। इसी क्रम में मंगलवार सुबह 11 बजे से भोपाल के सबसे बड़े पोलिंग बूथ के बाहर पहली बार मतदान करने वाले 87 युवाओं को उंगली पर निशान दिखाने पर उपहार दिए गए वही 70 वर्ष से उम्र के 118 बुजुर्गों का पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया गया।