इंडियन मेन-वुमन रिले टीम ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई

0
5

भारतीय महिला और पुरुष रिले टीम ने 4×400 मीटर रिले में पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। सोमवार को बहामास में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स रिले में भारतीय महिला टीम ने दूसरे दौर की हीट में दूसरे स्थान पर रही। वहीं पुरुष टीम ने भी अपने दूसरे हिट में दूसरे स्थान पर रह कर पेरिस के लिए क्वालिफाई कर लिया।

महिलाओं की 4×400 मीटर रिले में रूपल चौधरी, एमआर पूवम्मा, ज्योतिका श्री दांडी और सुभा वेंकटेशन की चौकड़ी ने 3 मिनट और 29.35 सेकंड का समय लिया और दूसरे स्थान पर रही।वहीं जमैका की टीम 3.28.54 के साथ पहले स्थान पर रही।

वहीं पुरुषों के 4×400 मीटर रिले में मोहम्मद अनस याहिया, मोहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की टीम ने 3 मिनट और 3.23 सेकेंड का समय लेकर अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहे। जबकि यूएसए की पुरुष टीम 2:59.9 समय के साथ पहले स्थान पर रही।

पहले दौर में क्वालिफाई नहीं कर पाई थी पुरुष और महिला टीम
भारतीय महिला टीम रविवार को पहले दौर की क्वालिफाइंग हीट में 3 मिनट और 29.74 सेकेंड के समय के साथ पांचवें स्थान पर रही थी। चहीं पुरुष टीम पहले हीट में राजेश रमेश के बीच में हटने के कारण क्वालिफाइंग नहीं कर पाई थी।

तीनों हीट में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को मिलना है ओलिंपिक कोटा
पेरिस ओलिंपिक के लिए बहामास में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स रिले में तीन हीटों में पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमों को ओलिंपिक का कोटा मिलना है। चूंकि भारतीय पुरुष और महिला टीम दूसरे हीट में दूसरे स्थान पर रही। इसलिए दोनों टीमें ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकी।