पाउडर कोटिंग फैक्ट्री में ब्लास्ट से लगी आग, चार कर्मचारी घायल, दो की हालत गंभीर

0
7

 भोपाल। गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पाउडर कोटिंग फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर ब्लास्ट हो गया, जिससे वहां आग लग गई है। इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे चार कर्मचारी घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में रुचि रेस्टोरेंट के पास शुभ हास्पिटल है। इसके सामने माइकल इंडस्ट्री नाम की पाउडर कोटिंग कंपनी है। इसमें सात कर्मचारी काम करते हैं। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। घटना के समय सभी कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक से पाउडर कोटिंग भट्टी में ब्लास्ट हो गया। इससे दो पुरुष और दो महिलाएं घायल हो गई। महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आग से कुर्सी-फर्नीचर समेत अन्य सामान जला

पाउडर कोटिंग भट्टी में ब्लास्ट के कारण फैक्ट्री में आग लग गई थी। इससे वजह से वहां रखी कुर्सी और फर्नीचर समेत अन्य सामान जल गया। दमकलकर्मियों ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम में आग लगने की सूचना दोपहर 2.25 बजे भेजी गई थी। जिसके बाद मौके पर तीन दमकलें पहुंचीं और करीब 20 मिनट में आग को पूरी तरह काबू पाया गया।

दमकलकर्मियों को नहीं जाने दिया अंदर

दमकलकर्मियों ने बताया कि आग बुझने के बाद भी फैक्ट्री के अंदर से धुआं उठ रहा था। ऐसे में हम लोग अंदर जाने लगे, लेकिन फैक्ट्री मालिक ने हम लोगों को अंदर जाने से रोक दिया। इस कारण पता नहीं चला सका कि अंदर क्या नुकसान हुआ और इससे कितने लोग घायल हुए।

घायलों को समय पर नहीं मिला इलाज

फैक्ट्री के प्रबंधक दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस घटना में कपिल, परमानंद, मधु और रुक्मणी नाम के कर्मचारी घायल हुए हैं। इन्हें लेकर हम हमीदिया अस्पताल पहुंचे, तो देर शाम तक केवल दो घायलों को ही भर्ती किया गया, जबकि दो लोगों को लेकर इधर से उधर भटकते रहे। हम निजी अस्पताल में इलाज कराना चाहते थे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन वहां के लिए भी रेफर नहीं कर रहा है।